त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए करें इन चीजों का सेवन
त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए करें इन चीजों का सेवन
Share:

हर लड़की यही चाहती है कि उसका रंग सबसे ज्यादा गोरा हो. आजकल गोरापन पाने के लिए बहुत सारे ट्रीटमेंट और दवाइयां मिलते हैं. कई बार लोग गोरापन बढ़ाने के लिए महंगी महंगी दवाइयां और ट्रीटमेंट भी लेते हैं, पर इन चीजों का इस्तेमाल करने के बाद भी त्वचा पर कोई खास असर नहीं होता है. हम आपको बता दें कि गोरापन पाने के लिए सिर्फ महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट की नहीं बल्कि सही और अच्छी डाइट का लेना भी बहुत जरूरी होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सेवन से आपकी त्वचा की रंगत में निखार आएगा. 

1- सुबह के नाश्ते में दूध बादाम और अखरोट का सेवन जरूर करें. इसके अलावा अगर आपको अंडे खाना पसंद है तो अंडे खा सकते हैं.  इनका सेवन करने से त्वचा की रंगत में निखार आता है. 

2- अगर आप अपने चेहरे की रंगत में खूबसूरत निखार लाना चाहते हैं तो रोजाना सुबह खाली पेट में आंवले का जूस पिए. आंवले के जूस में भरपूर मात्रा में औषधीय गुण मौजूद होते हैं. सुबह खाली पेट में इसका सेवन करने से दिन भर आपका चेहरा खिला-खिला रहता है. 

3- अगर आप अपने गोरेपन को बढ़ाना चाहते हैं तो रोजाना स्ट्रॉबेरी का सेवन करें. इसमें भरपूर मात्रा में मौलिक  एसिड मौजूद होता है जो त्वचा के रंग को निखारने में मदद करता है. 

4- सेब का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सेब का सेवन करने से त्वचा में गोरापन आता है और साथ ही चेहरे पर झाइयों की समस्या नहीं होती है.

 

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है सेब

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -