चाहिए किराये पर फ्लैट, तो पास करें इंटरव्यू

By Jyoti Rajawat
Nov 29 2017 05:11 PM
चाहिए किराये पर फ्लैट, तो पास करें इंटरव्यू

उत्तरप्रदेश के गाज़ियाबाद में स्थित इंदिरापुरम में, किराए पर फ्लैट्स लेने की चाहत रखने वाले बैचलर्स को पहले इंटरव्यू देना होगा. फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ओनर्स असोसिएशन (एओए) ने इंदिरापुरम की करीब 60 हाईराइज सोसायटियों की एओए को सकुर्लर भेजकर टेनेंट स्क्रीनिंग कमेटी गठित करने के लिए कहा है. इस कमेटी के सदस्य, लोगों को फ्लैट किराए पर देने से पहले उनका इंटरव्यू लेकर  किराएदार के बैकग्राउंड का आकलन करेंगे.

इंटरव्यू के दौरान किराये पर फ्लैट लेने वाले बैचलर्स को अपने माता-पिता या परिचितों को साथ लेकर आना होगा. इसके अलावा कमेटी के मेंबर्स द्वारा, किराएदार के पुलिस वेरिफिकेशन और मूल निवास के दस्तावेजों की जांच भी की जाएगी. इस पूरी प्रक्रिया के बाद ही फ्लैट किराए पर मिल सकेगा. यह प्रक्रिया दिसंबर महीने के पहले सप्ताह से सभी सोसायटियों में शुरू होने की संभावना है.

फेडरेशन ऑफ एओए के अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि “इंदिरापुरम की अधिकांश सोसायटियों के बाहर बैचलर्स को फ्लैट किराए पर न देने का बोर्ड लगा हुआ है. ऐसे में बाहरी प्रदेशों से आने वाले बैचलर्स को काफी परेशानी होती है. इस परेशानी का हल निकालने के लिए ही टेनेंट स्क्रीनिंग कमेटी के गठन की पहल शुरू की गई है. इस पहल से सोसायटी की सुरक्षा भी पुख्ता होगी और बैचलर्स को फ्लैट्स भी आसानी से मिल जाएगा.”

प्रयास 3-डी का 'रश्मिरथी' रहा अव्वल

युवक ने निगले सिक्के, शेविंग ब्‍लेड और .....

सूने मकानों में चोरी करने वाली गैंग धराई