प्राकृतिक तरीके से ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं ये उपाय
प्राकृतिक तरीके से ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं ये उपाय
Share:

आज कल हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है। इसके लिए व्यक्ति मार्केट में मिलने वाले नाना प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट का उपयोग करते हैं। हालांकि, इन चीजों से उन्हें मनचाही सुंदरता नहीं मिल पाती है। एक निश्चित अंतराल के पश्चात् ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रभाव कम होने लगता है। यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो आप नेचुरल ढंग से ग्लोइंग चेहरा पा सकते हैं। इसके लिए आपको मार्केट में प्राप्त होने वाले प्रोडक्ट्स के उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि अपनी डाइट में कुछ चीजों को जोड़कर आप नेचुरल ब्यूटी पा सकते हैं।

सुन्दर त्वचा पाने के लिए अपनी डाइट में संतरे को अवश्य जोड़ें। इसके सेवन से न सिर्फ आप स्वस्थ रह सकते हैं, बल्कि आपकी सुंदरता में चार चांद लग सकते है। इसमें सभी पोषक तत्वों के साथ फाइबर भी पाए जाते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो संतरा चेहरे के लिए लाभदायक होता है। साथ ही इसमें विटामिन-सी भी पाया जाता है जो कि बालों की दिक्कत को दूर करने में भी सहायक होता है। इससे इम्यून सिस्टम भी स्ट्रांग होता है। जबकि बॉडी भी हायड्रेट रहता है, जिससे चेहरे में नमी बनी रहती है।

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनी डाइट में फैटी फिश अवश्य सम्मिलित करें। इसके लिए सैल्मन का सेवन कर सकते हैं। इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड ज्यादा पाया जाता है जो कि चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। इसके सेवन से चेहरे में एक्स्ट्रा निखार आता है। सैल्मन हृदय के लिए भी लाभदायक होता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं जो बॉडी को डिटॉक्स करता है। इससे चेहरे की सुंदरता बढ़ती है। बेरीज के सेवन से चेहरे में नमी बनी रहती है। इसमें विटामिन-सी की अधिकता होती है। अतः यह बालों के लिए भी लाभदायक है। इसी के साथ उपाय बेहद ही कारगर है।

जिस डॉक्टर ने किया था 'कोरोना' का इलाज, उन्हें पत्र लिखकर अमित शाह ने कही ये बात

आखिर क्यों लगातार 3 दिन बुखार आने का अर्थ कोरोना के लक्षण होते हैं?

फेस योग से ला सकते है चेहरे मे निखार, अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -