ओमिक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए, त्रिपुरा में नए COVID प्रतिबंध लगाने की संभावना है
ओमिक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए, त्रिपुरा में नए COVID प्रतिबंध लगाने की संभावना है
Share:

 

त्रिपुरा सरकार ने ओमिक्रोन के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में एक जीनोम अनुक्रमण उपकरण स्थापित करने पर सहमति व्यक्त की है, जो कोविड -19 का एक नया रूप है। त्रिपुरा कैबिनेट के प्रवक्ता सुशांत चौधरी के अनुसार, मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने स्थिति का आकलन करने के लिए एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की, जिन्होंने शुक्रवार को अगरतला में संवाददाताओं से बात की।

उन्होंने कहा, "हमने केंद्र से नए निर्देश प्राप्त करने के बाद एक समीक्षा बैठक बुलाई। चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि राज्य में ओमिक्रोन की एक भी घटना नहीं हुई है।" उनके अनुसार, 69 लोग दूसरे देशों से आए थे, और उनमें से 33 के स्वाब के नमूने लिए गए थे। सौभाग्य से, 31 परीक्षण नकारात्मक आए, और दो मामलों की अभी भी जांच की जा रही थी।

"आरटी-पीसीआर परीक्षण COVID-19 के दौरान किया गया था।" हमें ओमिक्रोन  के लिए जीनोम अनुक्रमण परीक्षण करने की भी आवश्यकता है। वर्तमान में हमारे पास आवश्यक उपकरणों की कमी है और परीक्षण करने के लिए पश्चिम बंगाल में जैविक और आणविक अध्ययन संस्थान पर निर्भर रहना चाहिए।" मंत्री के अनुसार, सरकार जीनोम अनुक्रमण परीक्षण के लिए जीबी पंत अस्पताल में मशीन रखेगी।

चौधरी ने कहा, "हम राज्य के प्रत्येक व्यक्ति से दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील करना चाहते हैं। हम ओमिक्रोन  को हरा सकते हैं क्योंकि हमारा बुनियादी ढांचा पर्याप्त है। सख्त सुरक्षा उपाय लागू किए जाएंगे और किसी भी तरह की अनावश्यक भीड़ को रोका जाएगा।"

घट रहा कोरोना, लेकिन Omicron की दहशत बरक़रार, संक्रमित मरीजों की संख्या 415 के पार

भाजपा को बड़ा झटका, हरक सिंह रावत के बाद इस विधायक ने दिया इस्तीफा!

'ओमिक्रॉन' का बढ़ा खतरा, इन 5 राज्यों में लगा नाईट कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -