तुरंत चेहरा साफ करने के लिए करें ये उपाय
तुरंत चेहरा साफ करने के लिए करें ये उपाय
Share:

चेहरा साफ-सुथरा और निखरा रखने के लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट इस्तेमाल किये जाते है, किन्तु घर में रखी हुई कुछ चीजों से ही चेहरा क्लिंज कर लिया जाता है. दादी-नानी के ज़माने से प्रचलित ये घरेलू नुस्खे खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करते है. घर में रखे टमाटर को ही लीजिए. एक टमाटर के रस को दो बड़े चम्मच दूध के साथ मिक्स कर ले. इस पेस्ट को चेहरे पर लगा कर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दे. सादे पानी से चेहरे को धो ले. इससे चेहरा ऑइल फ्री हो जाएगा, बल्कि डेड सेल्स भी निकल जाएंगे.

ऑइली स्किन वालो के लिए अंडा सबसे बेहतर माना जाता है, ऑइली स्किन वाले अंडे के सफेद भाग और ड्राई स्किन वाले अंडे की जर्दी का इस्तेमाल करे. अंडे को चेहरे पर लगाने से स्किन को रोमछिद्र सीमित होते है और झुरिया भी जल्दी नहीं आती है. चेहरे पर निखार के लिए फलो का रस लगा कर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दे, फलों में एस्ट्रिंजेंट के साथ ब्लीचिंग के गुण भी होते है, इसलिए इसके इस्तेमाल से चेहरे पर निखार बढ़ता है.

चेहरे पर कई बार ब्लैकहेड्स की समस्या हो जाती है. इस समस्या से निपटने के लिए एक बड़े चम्मच पीसी हुई काली मिर्च ले और इसमें दही मिक्स कर ले. इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगाए और सादे पानी से चेहरा धो ले.

ये भी पढ़े

थ्रेडिंग करवाने के कुछ खास टिप्स

फेशियल से हो सकता है आपकी स्किन को नुकसान

जूड़ा बनाने से कमज़ोर हो सकते है आपके बाल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -