त्वचा की खोई हुई चमक को वापस लाने के लिए लगाएं टमाटर का फेस पैक
त्वचा की खोई हुई चमक को वापस लाने के लिए लगाएं टमाटर का फेस पैक
Share:

सभी लड़कियां अपने चेहरे में खूबसूरत निखार लाने के लिए बहुत सारी ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से कुछ देर के लिए चेहरे में निखार आता है, पर बाद में त्वचा फिर से रूखी और बेजान दिखाई देने लगती है. अगर आप अपनी खूबसूरती में निखार लाना चाहती हैं तो केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करें. 

टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से आप बिना किसी नुकसान के अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बना सकती हैं. 

1- अपनी त्वचा की गंदगी को साफ करने के लिए टमाटर के रस में एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे को स्क्रब करें. थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में जमी गंदगी साफ हो जाएगी और आपकी त्वचा की नमी बरकरार रहेगी. 

2- अपने चेहरे की चमक को बरकरार रखने के लिए टमाटर के रस में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

3- ऑइली स्किन के लिए टमाटर बहुत फायदेमंद होता है. ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर के रस में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी.

 

खूबसूरत दिखने के लिए लगाएं फ्लावर फेस मास्क

त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए लगाएं कलौंजी और दूध का फेस पैक

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होती है पालक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -