त्वचा में नेचुरल ग्लो लाने के लिए ऐसे बंद करें अपनी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र
त्वचा में नेचुरल ग्लो लाने के लिए ऐसे बंद करें अपनी त्वचा के खुले हुए रोम छिद्र
Share:

लगातार बढ़ते प्रदूषण और सूरज की तेज हानिकारक किरणों के कारण त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचता है. इन सभी चीजों के कारण कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स होने लगती हैं. जैसे- ऑइली स्किन, पिंपल्स, कालापन, ब्लैकहेड्स और स्किन के रोम छिद्रों का खुलना. स्किन के रोमछिद्र खुलने से पिंपल्स की समस्या के साथ-साथ स्किन में डलनेस भी आ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी स्किन की खुले हुए रोमछिद्र बंद हो जाएंगे. 

1- गुलाब जल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसका इस्तेमाल करने से त्वचा के रोम छिद्र बंद होने के साथ-साथ त्वचा में गुलाबी निखार भी आता है. रोजाना चेहरे पर गुलाब जल लगाने से त्वचा के रोम छिद्र साफ होकर बंद हो जाते हैं. 

2- शहद में नेचुरल गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. रोजाना चेहरे पर शहद लगाने से स्किन के खुले हुए रोम छिद्र बंद हो जाते हैं. 

3- टमाटर का रस के त्वचा में निखार लाने के साथ साथ खुले हुए रोमछिद्रों की समस्या को दूर करने में भी मदद करता है. नियमित रूप से रुई के 1 टुकड़े को टमाटर के रस में डूबा कर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो ले. 

4- मेकअप करने से पहले आइस क्यूब लगाने से मेकअप ज्यादा देर तक बरक़रार रहता है. इसके अलावा इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा के खुले हुए रोमछिद्र भी बंद हो जाते हैं. रोजाना चेहरे पर 15 से 20 सेकंड तक आइस क्यूब्स से मसाज करें, ऐसा करने से फर्क नजर आएगा.

 

रात भर में पाएं फटी एड़ियों की समस्या से छुटकारा

बालों को खूबसूरत और चमकदार बनाते हैं यह टिप्स

बालों को भी डिटॉक्स करना है जरूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -