जीवन की हर समस्या को ख़त्म करते हैं ये 5 उपाय
जीवन की हर समस्या को ख़त्म करते हैं ये 5 उपाय
Share:

हर इंसान अपने जीवन में यही चाहता है की वह और उसका परिवार हमेशा हंसता खेलता रहे। उसके घर में कभी भी कोई परेशानी ज्यादा समय तक न टिके। लेकिन ऐसा सभी के साथ हो पाना थोड़ा मुश्किल होता है। कुछ घर तो ऐसे भी हैं, जहां मुसीबत तो दस्तक दे देती है लेकिन फिर वह दोबारा उस घर से जाने का नाम नहीं लेती। आज हम आपसे कुछ इसी सिलसिले पर चर्चा करने वाले हैं, यहां पर हम जानेंगे कि आखिर ऐसा क्या करें? जिससे घर आयी परेशानी ज्यादा समय तक घर पर न टिके। इसके लिए हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आपके घर में जहां सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा तो वहीं बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान भी होगा। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में..

घर के उत्तर-दक्षिण भाग में सिक्कों से भरा कटोरा रखें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। ऐसा करने से घर को लोगों को अनेक लाभ मिलते हैं। उत्तर-दक्षिण दिशा को नेतृत्व की दिशा मानी जाती है।

घर की छत पर पानी की टंकी दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखनी चाहिए। अगर आपके घर की टंकी किसी दूसरी दिशा में रखी है, तो उस पर लाल धागे में क्रिस्टल बांध दें। ऐसा करने से वास्तु दोष दूर होगा।

घर में कभी भी सोते समय दरवाजे की तरफ पैर नहीं करने चाहिए। ऐसा करने वाले व्यक्ति के घर में आर्थिक तंगी बनी रहती है। इसलिए कभी दरवाजे की साइड पैर करके नहीं सोना चाहिए।

घर के मंदिर में वास्तु देव की तस्वीर रखने से घर से वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं। इसकी प्रतिमा की रोजाना पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने  से बड़ी से बड़ी टल सकती है।

सुबह जल्दी उठकर घर की रोजाना सफाई करनी चाहिए। इससे घर में नेगेटिविटी कम होती है। घर में गंदगी होने से घर के लोगों की सोच में नेगेटिवेटी बढ़ती है।

 

घर में बनाए रखना है सुख शांति, तो इन्हे दान देना अभी से शुरू करें

औषधि के अलावा जानें हल्दी का धार्मिक और ज्योतिष महत्व

जीवन की आधी से ज्यादा समस्या का समाधान है यहां पर

आप भी जान लें मानव जीवन में रुद्राक्ष के महत्व को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -