तमिलनाडु शहरी चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवारों ने 2 नगर पंचायतों में जीत हासिल की
तमिलनाडु शहरी चुनाव: निर्दलीय उम्मीदवारों ने 2 नगर पंचायतों में जीत हासिल की
Share:

 


चेन्नई: तमिलनाडु के रामनाथपुरम जिले में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में दो पंचायतों में स्थापित राजनीतिक दलों को निर्दलीय उम्मीदवारों ने हराया। 
 सयालकुडी और कामुठी नगर पंचायतों में निर्दलीय उम्मीदवारों का दबदबा रहा, उन्होंने पूर्व की सभी 15 सीटों पर कब्जा कर लिया और बाद में भाजपा के कामुथी जे. सत्या से एक सीट हार गई। कामुठी में द्रमुक के पास एक भी उम्मीदवार नहीं था, जबकि सईलकुडी में उसके कुछ उम्मीदवार दौड़े लेकिन बुरी तरह हार गए। 

एक निर्दलीय उम्मीदवार एस. मनिकावेल को 450 वोट मिले, जो सयालकुडी नगर पंचायत के किसी भी उम्मीदवार से सबसे अधिक है, जबकि एक अन्य उम्मीदवार, आर. मरियप्पन को 277 वोट मिले, जो पंचायत के किसी भी निर्दलीय उम्मीदवार से सबसे कम है। 

इन दो नगर पंचायतों में, दोनों द्रविड़ मुख्य दल - द्रमुक और अन्नाद्रमुक - खाली हाथ आए, केवल भाजपा को खड़े होने और इन स्वतंत्र उम्मीदवारों का समर्थन करने वाले जाति और धार्मिक अधिकारियों का सामना करने के लिए छोड़ दिया।

चार वार्डों में हुए कामुठी नगर पंचायत चुनाव में भाजपा उम्मीदवार जे. सत्या और दस निर्दलीय उम्मीदवारों सहित ग्यारह उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए। चारों सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।

मुदुकुलथुर नगर पंचायत के 15 में से 6 वार्डों में जीत हासिल कर निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अपना नाम बनाया है. मंडपम नगर पंचायत के 18 में से 5 वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जीत हासिल की, जिससे इन निर्वाचन क्षेत्रों में अन्नाद्रमुक तीसरे स्थान पर पहुंच गई।

रूस-यूक्रेन तनाव का भारत पर पड़ेगा भारी असर, पेट्रोल-डीजल से लेकर ये चीजें होगी महंगी

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 15,102 नए मामले सामने आए, 278 मौतें

शराबबंदी पर शिकंजा कसने के लिए बिहार सरकार का नया दांव, ड्रोन के बाद छोड़े हेलीकॉप्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -