तमिलनाडु करुणानिधि की जयंती पर साइकिल रिक्शा रेसिंग लीग आयोजित करेगी पार्टी
तमिलनाडु करुणानिधि की जयंती पर साइकिल रिक्शा रेसिंग लीग आयोजित करेगी पार्टी
Share:

चेन्नई: 3 जून को, पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि की जयंती पर, केरल में स्थित एक खेल प्रबंधन व्यवसाय, तमिलनाडु में बड़े पैमाने पर साइकिल रिक्शा रेसिंग लीग (सीआरआरएल) का आयोजन कर रहा है।

खेल और प्रबंधन अनुसंधान संस्थान (एसएमआरआई) के अधिकारियों के अनुसार, लीग खेल प्रबंधन और खेल इंजीनियरिंग के उपयोग के माध्यम से रिक्शा सवारों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने का इरादा रखती है, जो इस कार्यक्रम की मेजबानी कर रहा है।

"हम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री, दिवंगत एम. करुणानिधि को श्रद्धांजलि के रूप में साइकिल रिक्शा रेसिंग लीग का आयोजन कर रहे हैं, जिन्होंने हाथ से खींचे गए रिक्शा और समर्थित साइकिल रिक्शा पर प्रतिबंध लगा दिया था, यह कहते हुए कि हर कोई समान पैदा होता है," एसएमआरआई के अध्यक्ष बी.टी. सिजिन ने कहा। उन् होंने कहा कि यह दल पूरे तमिलनाडु के स् कूलों और कॉलेजों में प्रतिस् पर्धा जागरूकता को बढ़ावा देगा।

एसएमआरआई प्रमुख ने कहा "एक साइकिल रिक्शा खरीदकर, कोई भी सीआरआरएल टीम का मालिक बन सकता है, और रिक्शा का उपयोग रिक्शा चालकों द्वारा गैर-खेल के दिनों के दौरान जीवित रहने के लिए किया जा सकता है।"  उन्होंने यह भी कहा कि एसआरएमआई इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक छात्रों के लिए एक रिक्शा डिजाइन प्रतियोगिता आयोजित करेगा, जिसमें सर्वश्रेष्ठ डिजाइनर को 10,000 रुपये का पुरस्कार मिलेगा। विजेता डिजाइनर SRMI तकनीकी टीम में भी शामिल हो जाएगा।

तालिबान को मदद देगा हिंदुस्तान, लाहौर से होते हुए काबुल पहुंचेंगे दर्जनों भारतीय ट्रक

डीजे हुआ बंद तो घोड़ी लेकर थाने पहुंचा दूल्हा, बारातियों ने मचाया हंगामा

रूस-यूक्रेन युद्ध हुआ तो भारत भी झेलेगा नुकसान, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स ?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -