तमिलनाडु: गणतंत्र दिवस परेड के लिए सरकार द्वारा खारिज की गई झांकियां, पूरे राज्य में प्रदर्शित की जाएंगी
तमिलनाडु: गणतंत्र दिवस परेड के लिए सरकार द्वारा खारिज की गई झांकियां, पूरे राज्य में प्रदर्शित की जाएंगी
Share:

 

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा है कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए केंद्र द्वारा अस्वीकार की गई झांकियों को पूरे राज्य में प्रदर्शित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य पूरे देश के सभी प्रमुख शहरों में "तमिलनाडु इन द फ्रीडम स्ट्रगल" शीर्षक से एक फोटो प्रदर्शनी आयोजित करेगा।

मंगलवार को जारी एक बयान में, स्टालिन ने गणतंत्र दिवस परेड में भाग लेने के लिए प्रस्तुत की गई झांकियों की राज्य की अस्वीकृति पर आश्चर्य और अविश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि देश की स्वतंत्रता में तमिलनाडु का योगदान किसी भी अन्य राज्य के बराबर था। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राज्य की झांकी को खारिज करने वाला पत्र "अविश्वसनीय" था।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने आगे उल्लेख किया कि 1806 के "वेल्लोर विद्रोह" ने 1857 के सिपाही विद्रोह से पहले, और नचियार की रानी 'वीरथाई' वेलू नचियार ने 70 साल से अधिक समय तक अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी, इससे पहले झांसी की रानी ने आक्रमणकारियों का सामना किया था।

उन्होंने वीरपांड्य कट्टाबोम्मन, मारुथुर भाइयों, वीरन सुंदरलिंगम, पुलिथेवन और धीरन चिन्नामलाई को भी शामिल किया, जिनमें से सभी तमिलनाडु में पैदा हुए थे। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के वीर योद्धाओं को दिखाने वाली झांकियों को नकारना राज्य की जनता का अपमान है।

आखिर क्या है 5G जिसकी वजह से रद्द हुईं Air India की US उड़ानें

चंडीगढ़ जा रहे हैं घूमने तो पहले पढ़ लीजिये कहाँ-कहाँ जा सकते हैं आप

Ind Vs SA: नहीं होगा कप्तानी का दबाव, कोहली से आज रहेगी 'विराट' प्रदर्शन की उम्मीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -