तमिलनाडु के मनोनीत राज्यपाल आर.एन. रवि आज इस पद के लिए लेंगे शपथ

तमिलनाडु के मनोनीत राज्यपाल आर.एन. रवि 16 सितंबर की शाम चेन्नई पहुंचे। रवींद्र नारायण रवि, जिन्हें नागालैंड में राज्यपाल के रूप में तमिलनाडु स्थानांतरित किया गया था, शनिवार यानी आज दक्षिणी राज्य के 26 वें राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे। मद्रास उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश संजीव बनर्जी सुबह 10.30 बजे राजभवन के लॉन में एक समारोह में उन्हें पद की शपथ दिलाएंगे।

पटना में जन्मे रवि ने भौतिकी में स्नातकोत्तर किया और भारतीय पुलिस सेवा में आने से पहले नई दिल्ली में एक पत्रकार के रूप में एक छोटा सा कार्यकाल था। केरल कैडर के अधिकारी, उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो और खुफिया ब्यूरो के साथ भी काम किया था। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के तहत एनडीए सरकार ने उन्हें 2014 में नागाओं के साथ शांति वार्ता के लिए वार्ताकार और 2018 में उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त किया। उन्हें 2019 में नागालैंड के राज्यपाल के रूप में तैनात किया गया था।

राजभवन की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि रवि ने दक्षिण एशिया में मानव प्रवास की गतिशीलता में विशेषज्ञता हासिल की थी और सीमावर्ती आबादी के राजनीतिक समाजशास्त्र पर बड़े पैमाने पर काम किया था। उन्होंने देश की खुफिया जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों के साथ भी समन्वय किया था।

अपने जन्मदिन पर रिकॉर्ड वैक्सीनेशन देख बोले PM मोदी- 'हर भारतीय को गर्व होगा'

पीएम मोदी के जन्मदिन पर टीकाकरण का ऐतिहासिक आंकड़ा पार

प्रेमी ने शादी से किया इनकार तो प्रेमिका ने उठा लिया ये बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -