जयललिता का आवास अब बना मेमोरियल, स्मारक के रूप में हुआ उद्घाटन
जयललिता का आवास अब बना मेमोरियल, स्मारक के रूप में हुआ उद्घाटन
Share:

वेदा निलयम', ऐतिहासिक बंगला, जहां पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता लगभग पाँच दशकों तक रहती थीं, का उद्घाटन गुरुवार 28 जनवरी को दिवंगत अन्नाद्रमुक सुप्रीमो के स्मारक के रूप में किया गया। लेकिन स्मारक को जनता के लिए तुरंत खुला नहीं रखा जाएगा। मद्रास उच्च न्यायालय का आदेश जनता के दृष्टिकोण को प्रतिबंधित करता है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी के पलानीस्वामी ने AIADMK के आयोजक ओ पन्नीरसेल्वम, उनके कैबिनेट सहयोगियों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में स्मारक भवन का उद्घाटन किया।

सफल उद्घाटन को ईपीएस-ओपीएस की जोड़ी द्वारा ताकत के दूसरे शो के रूप में माना जाता है जितने दिनों में वे जयललिता की राजनीतिक विरासत का दावा करने के लिए लड़ते हैं। उच्च न्यायालय द्वारा तमिलनाडु सरकार को घर को स्मारक में बदलने की अनुमति देने के बाद उद्घाटन हुआ, लेकिन स्मारक को जनता के लिए खोलने के लिए सरकार ने प्रतिबंध लगाया। इस बंगले को उनकी मां संध्या ने 1960 के दशक के अंत में खरीदा था। 2016 में उसकी मृत्यु के बाद, तमिलनाडु सरकार ने घोषणा की कि पोल्स गार्डन बंगला जयललिता के लिए एक स्मारक में बदल जाएगा।

बंगला, जिसका वर्तमान बाजार मूल्य लगभग 100 करोड़ रुपये है, जयललिता की मां संध्या ने 1967 में मात्र 1.32 लाख रुपये में खरीदा था। उसने केवल सामने का हिस्सा खरीदा था, लेकिन जेजे ने बाद में आस-पास की संपत्तियों को खरीदने के लिए बंगले का विस्तार किया। जेजे के लिए, वेद निलयम एक निवास से अधिक है। एक तेजतर्रार पाठक, दिवंगत सीएम के पास पहली मंजिल पर उनके बेडरूम की ओर मुख वाली लगभग 8,000 पुस्तकों का अद्भुत संग्रह है। ये पुस्तकें अब प्रदर्शन पर होंगी।

पाकिस्तान का बड़ा दावा- 2008 से RAW के संपर्क में हैं ISI के पूर्व प्रमुख दुर्रानी

डब्ल्यूएचओ जल्द लॉन्च करेगा अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल टीकाकरण कार्ड

कोरोना की बढ़ती चिंताओं के बीच सुप्रीम कोर्ट ऑफ क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट ने घोषित किया नया नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -