तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अंबेडकर जयंती को 'समानता दिवस' के रूप में मनाने की घोषणा की
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने अंबेडकर जयंती को 'समानता दिवस' के रूप में मनाने की घोषणा की
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को राज्य विधानसभा में कहा कि राज्य डॉ.B आर अंबेडकर की जयंती को 'समानता दिवस' के रूप में मनाएगा।

स्टालिन ने कहा, "बाबा साहेब अंबेडकर का जन्मदिन, 14 अप्रैल को समानता दिवस के रूप में मनाया जाएगा, जिसके लिए पूरे तमिलनाडु में शपथ दिलाई जाएगी।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि अम्बेडकर के पूर्ण आकार के कांस्य स्मारक को चेन्नई के अम्बेडकर स्मारक में रखा जाएगा, और तमिल में अनुवाद किए जाने के बाद अम्बेडकर से संबंधित कई साहित्य जारी किए जाएंगे।

अम्बेडकर जयंती को "समानता दिवस" के रूप में नामित करने के राज्य सरकार के फैसले की पार्टी के सभी प्रतिनिधियों द्वारा सराहना की गई। "हम राज्य सरकार की अवधारणा की सराहना करते हैं," भाजपा विधायक वनाथी श्रीनिवासन ने राज्य विधायिका को बताया। "केंद्र सरकार ने अंबेडकर को लोगों से परिचित कराने के लिए विभिन्न उपाय किए हैं; हम राज्य सरकार के विचार की सराहना करते हैं।

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के समन्वयक और विधायक ओ पनीर सेल्वम ने सरकार की घोषणा को मंजूरी देने की आवाज उठाई।

बाबासाहेब अम्बेडकर एक भारतीय न्यायविद, अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और समाज सुधारक थे, जिन्होंने अछूतों (दलितों) के खिलाफ सामाजिक भेदभाव के खिलाफ लड़ाई लड़ी और महिलाओं और श्रमिकों के अधिकारों की वकालत की। उनका जन्म 14 अप्रैल, 1891 को हुआ था। 6 दिसंबर, 1956 को उनका निधन हो गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व तंजानियाई राष्ट्रपति जूलियस न्येरेरे को उनकी 100 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

रामनवमी पर हिंसा करने के लिए 'मौलवियों' ने बाहर से बुलाए थे लोग, मुस्लिमों ने पहले ही कर ली थी हमले की तैयारी

केजरीवाल के 'दिल्ली मॉडल' का भंडाफोड़, राजधानी के 1027 स्कूलों में से 824 में प्रिंसिपल ही नहीं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -