जारी हुए TN Board SSLC 10th Result 2020, यहां देखें आपको कितने मिले नंबर

Aug 10 2020 10:01 AM
जारी हुए TN Board SSLC 10th Result 2020, यहां देखें आपको कितने मिले नंबर

हाल ही में तमिलनाडु परीक्षा निदेशालय ने SSLC एग्जाम रिजल्ट 2020 जारी कर दिए हैं. जी हाँ, आज अब स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dge.tn.gov.in, dge1.tn.nic.in, tnresults.nic.in पर अपना स्कोरकार्ड देखने में समर्थ है. अगर आप यहाँ नहीं देखना चाहते हैं तो थर्ड पार्टी वेबसाइट्स dge2.tn.nic.in, manabadi.co.in, schools9.com पर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. तमिलनाडु बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा देने वाले लगभग 9.7 लाख स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी किया जा चुका है. रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को वेबसाइट के होमपेज पर जाकर पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दायर करना पड़ेगा उसके बाद उन्हें रिजल्ट दिख जाएगा. वैसे तो तमिलनाडु एसएसएलसी परिणाम आमतौर पर अप्रैल के अंत या मई की शुरुआत में जारी किए जाते हैं लेकिन इस बार यह अभी जारी हुए हैं.

जी दरअसल बीते दिनों ही तमिलनाडु के डीजीई ने फैसला किया था कि अब छात्रों का मूल्यांकन एक विशेष योजना के आधार पर किया जाएगा. इसके अलावा पको बता दें कि तमिलनाडु बोर्ड कक्षा 12वीं के परिणाम 16 जुलाई 2020 को घोषित किए गए थे. आइए देखते हैं कैसे चेक कर सकते हैं ऑनलाइन रिजल्ट.

SSLC 10th Result 2020: आप सबसे पहले मोबाइल पर रिजल्ट देखने के लिए ब्राउजर ओपन करें. अब इसके बाद उस पर Tamil Nadu Board की वेबसाइट tnresults.nic.in ओपन करें. अब इसके बाद आप अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें. अब Get Marks के लिंक पर क्लिक करें. इस तरह से आप अपने मोबाइल पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

रिया ने लगाए सुशांत की बहन पर आरोप, भड़के KRK बोले- 'और कितना गिरोगी'

तिरुपति बालाजी में कोरोना की मार, सामने आए इतने संक्रमित

रिया की वायरल चैट पर भड़की काम्या पंजाबी, बोली- भाई बहन में लड़ाई होती है कोई बड़ी बात नहीं