सुष्मिता देव का दावा, असम में टीएमसी मुख्य विपक्ष होगी
सुष्मिता देव का दावा, असम में टीएमसी मुख्य विपक्ष होगी
Share:

टीएमसी सांसद सुष्मिता देव ने दावा किया कि भाजपा को हराने का एकमात्र तरीका समान विचारधारा वाले दलों का गठबंधन बनाना है, जिन्होंने कांग्रेस को बाहर कर दिया है। देव ने गुरुवार को सिलचर के पार्क रोड स्थित अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस की कछार इकाई का कार्यालय खोला। देव ने एक कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि टीएमसी का राज्य मुख्यालय हमेशा गुवाहाटी में बनाया जाएगा क्योंकि पार्टी असम में मुख्य विपक्ष के रूप में उभरेगी।

कुछ महीने पहले कांग्रेस छोड़ने वाली सुष्मिता ने अपनी बात पर विस्तार से बताते हुए कहा कि असम में विपक्षी नेता वास्तव में मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की कृपा बनाए रखने के लिए आपस में लड़ रहे थे। सुष्मिता के अनुसार, क्योंकि असम में कोई विरोध नहीं है, आम लोगों के दुख, कठिनाई और असंतोष को खुले मंच में ठीक से और ईमानदारी से संबोधित नहीं किया जा सकता है, जिन्होंने कहा कि केवल टीएमसी ही इस शून्य को भर सकती है। "अभी से एक बड़ी लड़ाई के लिए तैयार हो जाओ," उसने कार्यकर्ताओं से उत्साहपूर्वक अपील की।

अधिकारी ने कहा, "अरुणाचल प्रदेश के कम से कम चार और युवा अभी भी यूक्रेन में हैं।" इसलिए क्योंकि रूसी सैन्य अभियान के कारण 24 फरवरी से यूक्रेनी हवाई क्षेत्र बंद है, भारत ने यूक्रेन के पश्चिमी पड़ोसियों जैसे रोमानिया, हंगरी और पोलैंड से विशेष विमानों के माध्यम से अपने नागरिकों को निकालना शुरू कर दिया है।

उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के अनुसार, गुरुवार को, IAF और भारतीय वाहक यूक्रेन के पड़ोसी देशों से 3,726 लोगों को वापस भारत ले जाएंगे।

कार्यकर्ताओं की बैठक के बाद मीडिया द्वारा पूछे जाने पर सुष्मिता ने कहा, यहां कछार में पार्टी आयोजित की जा रही है. अब तक कछार इकाई को सदस्यता के लिए सात हजार आवेदन प्राप्त हो चुके थे। गुरुवार को ही 1,028 लोग टीएमसी में शामिल हुए थे। सुष्मिता ने कहा, टीएमसी ने मौजूदा निकाय चुनाव में हिस्सा नहीं लिया क्योंकि पार्टी संगठनात्मक रूप से संख्या में उम्मीदवारों को खड़ा करने की स्थिति में नहीं थी। इसके अलावा आधे-अधूरे मन से चुनाव लड़ने से विपक्षी वोटों को विभाजित करने के लिए पार्टी को दोषी ठहराया जाएगा।

सुष्मिता ने आज स्पष्ट किया कि असम में एनआरसी भाजपा के खिलाफ टीएमसी का मुख्य मुद्दा होगा। उन्होंने कहा, लोगों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षा से गुजरना पड़ा और आखिरकार भाजपा ने दस्तावेज को ठंडे बस्ते में भेज दिया क्योंकि यह उनके एजेंडे के अनुरूप नहीं था। सुष्मिता ने डॉ राजदीप रॉय और सिलचर के सांसद और विधायक दिपायन चक्रवर्ती के खिलाफ तिरछी आलोचना की क्योंकि उन्होंने कहा, प्रतिष्ठित निर्वाचन क्षेत्र की अब लोकसभा या विधानसभा में व्यावहारिक रूप से कोई उपस्थिति नहीं थी।

VIDEO: कवच के चलते अब कभी नहीं होगी ट्रेनों की टक्कर, रुकेंगी अपने आप

कर रहे हैं मार्च में घूमने की प्लानिंग तो ये 5 जगह हैं सबसे बेस्ट

अंबेडकर की प्रतिमा हटाने पहुंचे SDM और तहसीलदार, भड़के लोगों ने की जिंदा जलाने की कोशिश, और फिर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -