टीएमसी ने गोवा में हर घर की मुखिया को 5,000 रुपये देने का वादा किया
टीएमसी ने गोवा में हर घर की मुखिया को 5,000 रुपये देने का वादा किया
Share:

 

गोवा: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शनिवार को गोवा में एक बड़ा चुनाव पूर्व वादा किया, जिसमें वादा किया गया था कि अगर पार्टी 2022 में राज्य विधानसभा चुनाव जीतती है तो घर की हर महिला मुखिया को 5,000 रुपये का भुगतान करेगी।

पार्टी के लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के अनुसार, यह पहल, जिसे पार्टी पहले ही पश्चिम बंगाल में लागू कर चुकी है, तटीय राज्य में लगभग 3.51 लाख परिवारों की सहायता करेगी।

"गोवा के लोगों के लिए, 'गृह लक्ष्मी' कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण और परिवर्तनकारी योजना है। पश्चिम बंगाल ने पहले ही इस योजना को अपनाया है । "प्रत्यक्ष लाभ नकद हस्तांतरण का उपयोग 5,000 रुपये मासिक लाभ वितरित करने के लिए किया जाएगा। सरकार के अनुसार इस योजना में 3.51 लाख घरों को कवर किया जाएगा" मोइत्रा ने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि यह योजना जाति, जनजाति या आर्थिक स्थिति की परवाह किए बिना सभी के लिए खुली रहेगी।

"नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी के अध्ययन के अनुसार, विमुद्रीकरण और कोविड ने अर्थव्यवस्था को हानि हुई  है। अर्थव्यवस्था और स्थानीय अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका धन को इंजेक्ट करना है। अगर एक महिला के पास 5000 रुपये हैं, तो वह उसके लिए कपड़े और दवाएं खरीद सकती है। मोइत्रा ने कहा, "गुणक प्रभाव तेज है," उन्होंने कहा कि पार्टी "राज्य विधानसभा के लिए चल रहे अभियान के दौरान" योजना के साथ "घर-घर" जाएगी।

इंडियन आर्मी में भर्ती हुए 319 नौजवान, राष्ट्रपति बोले- CDS रावत को बनाएं रोल मॉडल

मस्जिद में छात्राओं को दी जा रही 'सिर काटने' की ट्रेनिंग..., Video वायरल

ब्रिगेडियर लिड्डर के निधन के बाद अचानक बढ़ी बेटी की किताब की मांग, 4 दिन में हुई 'आउट ऑफ स्टाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -