टीएमसी सांसद ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, डब्ल्यूबी गवर्नर जगदीप धनखड़ को हटाने की मांग

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि उसने जगदीप धनखड़ को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के पद से हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र भेजा है। राज्यपाल ने कहा कि राज्यपाल अपने संवैधानिक मापदंडों के अनुसार कार्य कर रहे हैं, जबकि टीएमसी डरा हुआ है।

रॉय ने संवाददाताओं से कहा, तृणमूल कांग्रेस के सांसदों की एक टीम ने हाल के दिनों में धनखड़ द्वारा ऐसे सभी परिवर्तनों को सूचीबद्ध करने के लिए राष्ट्रपति को एक पत्र भेजा है और उनसे संविधान के अनुच्छेद 156, संविधान के अनुच्छेद 1, पार्टी के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर के अनुसार कार्रवाई करने का आग्रह किया है। रॉय ने आगे कहा, "राज्यपाल अनुच्छेद 156 के अनुसार राष्ट्रपति की खुशी के दौरान पद धारण करते हैं। हमने राष्ट्रपति से उस खुशी को वापस लेने का आग्रह किया है, जो इस राज्यपाल को हटाने में अनुवाद करता है।"

हमने देखा है कि जब वह पिछले साल जुलाई में राज्य में आए थे, तब से वे नियमित रूप से ट्वीट कर रहे हैं, प्रेस मीटिंग कर रहे हैं और टीवी चर्चाओं में भाग ले रहे हैं, जहां वह नियमित रूप से राज्य सरकार के कामकाज पर टिप्पणियां दे रहे हैं, हमारे अधिकारी, मंत्री, मुख्यमंत्री, एक बार भी विधानसभा के स्पीकर के आचरण पर। ऐसी हर कार्रवाई उनके संवैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है।

कर्नाटक पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, अब तक रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी

पोर्ट ब्लेयर में तिरंगा फहराने की 75 वीं वर्षगांठ पर पीएम मोदी ने सुभाष चंद्र बोस को किया याद

पाकिस्तान में 10 हजार के पार हुआ कोरोनावायरस की मौत का आंकड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -