असम में सांसदों की गिरफ्तारी को लेकर टीएमसी ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस
असम में सांसदों की गिरफ्तारी को लेकर टीएमसी ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस
Share:

नई दिल्ली। नेशनल रजिस्टर आॅफ सिटीजन्स यानी एनआरसी पर राजनीति बढ़ती ही जा रही है। सदन में इस मसले को लेकर शुक्रवार को भी हंगामा जारी रहा।  इस मुद्दे पर असम गए टीएमसी के 8 नेताओं को हिरासत में लेने के मुद्दे को लेकर टीएमसी ने संसद में सरकार के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया। 


न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, टीएमसी सांसदों ने सदन में विशेषा​धिकार हनन का नोटिस सौंपा और गृहमंत्री से इस मामले में सफाई देने को कहा। लोकसभा टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने लोकसभा में सिलचर में टीएमसी के सांसदों को गिरफ्तार करने पर कहा कि हम असम के  हालात जानने सिलचर गए थे, लेकिन हमारे  सांसदों को परेशान किया गया। गृहमंत्री इस मसले पर सफाई दें।

असम में एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस के 6 सांसद गिरफ्तार

आज गृहमंत्री राजनाथ ​सिंह ने राज्यसभा में असम में एनआरसी लागू करने और सिलचर में टीएमसी सांसदों को हिरासत में लेने के बारे में सफाई दी। उन्होंने बताया कि सिलचर एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए टीएमसी के प्रतिनिधियों को पुलिस ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकोल तोड़ने का अरोपी पाया गया। उन्होंने बताया कि  पुलिस ने उनसे एयरपोर्ट से ही वापस जाने को कहा, लेकिन उन्होंने गलत बर्ताव ​किया। इसके बाद सभी सदस्यों को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत हिरासत में लिया गया। इन्हें एक रात एयरपोर्ट के पास ही बने गेस्ट  हाउस में रखा गया और सुबह असम से वापस दिल्ली भेज दिया गया। 

बता दें कि टीएमसी सांसदों ने दोनों सदनों में इस मामले को लेकर काफी हंगामा किया और इसे संवैधानिक अधिकारों का हनन बताया। हंगामे के कारण लोकसभा को कुछ समय के लिए स्थगित भी करना पड़ा। 

खबरें और भी

NRC को लेकर भय का माहौल न बनाएं- राजनाथ सिंह

गृहयुद्ध की कगार पर भारत....???

असम की तरह अन्य राज्यों में भी एनआरसी की मांग उठी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -