'मेरे लिए काली माँ मांस और मदिरा पीने वालीं है...', पोस्टर विवाद पर TMC सांसद ने दिया बड़ा बयान
'मेरे लिए काली माँ मांस और मदिरा पीने वालीं है...', पोस्टर विवाद पर TMC सांसद ने दिया बड़ा बयान
Share:

कोलकाता: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद के बीच TMC सांसद महुआ मोइत्रा का बयान सामने आया है। डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर का बचाव करते हुए महुआ मोइत्रा ने कहा, ''काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस प्रेमी और शराब कबूलने वाली देवी है। लोगों की अलग अलग राय होती है, मुझे इसे लेकर कोई समस्या नहीं है।''

महुआ मोइत्रा ने कहा, आप अपने ईश्वर को कैसे देखते हैं। यदि आप भूटान एवं सिक्किम जाओ तो वहां प्रातः पूजा में भगवान को व्हिस्की चढ़ाई जाती है, मगर यही आप यूपी में किसी को प्रसाद में दे दो तो उसकी भावना आहत हो सकती है। मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली एवं शराब पीने वाली देवी के रूप में है। देवी काली के कई रूप हैं।

उन्होंने कहा, यदि आप तारापीठ जाएं तो काली के मंदिर के पास साधू आपको स्मोकिंग करते हुए मिलेंगे। तथा लोग ऐसी काली की आराधना भी करते हैं। हिंदू होते हुए भी मुझे मेरी काली को मेरे हिसाब से देखने की स्वतंत्रता है तथा लोगों को भी होनी चाहिए। आपको अपने भगवान को अपने हिसाब से पूजने की स्वतंत्रता होनी चाहिए। पूजा का अधिकार पर्सनल स्पेस में रहना चाहिए। जब तक मैं आपके क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं कर रही हूं। मुझे नहीं लगता कि इसकी स्वतंत्रता होनी चाहिए। मुझे काली के इस रूप से कोई समस्या नहीं है। दरअसल, डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसमें मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया था। इसके साथ ही उनके एक हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा भी दिखाई दे रहा है। ये डॉक्यूमेंट्री फिल्म फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की है।

इन 2 शहरों में शुरू हुआ G-20 शिखर सम्मेलन, जानिए क्या होता है ये?

ED की बड़ी कार्रवाई, VIVO समेत चीनी कंपनियों के 44 ठिकानों पर एकसाथ रेड

छोटा हो जाएगा NCR ! हरियाणा सरकार ने पेश किया प्रस्ताव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -