संसद में जरुरी कागज़ फाड़ने वाले TMC सांसद शांतनु सेन पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित
संसद में जरुरी कागज़ फाड़ने वाले TMC सांसद शांतनु सेन पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित
Share:

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (TMC) समेत विभिन्न विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के चलते शुक्रवार को एक बार फिर से लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों की कार्रवाई आरंभ होते ही स्थगित करनी पड़ी। पहले राज्यसभा और लोकसभा को 12 बजे के लिए स्थगित किया गया था, लेकिन इसके बाद जब संसद की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष ने फिर हंगामा कर दिया। इसी के साथ ही TMC सांसद शांतनु सेन को एक दिन पहले के अशोभनीय आचरण के लिए उच्च सदन के मौजूदा सत्र में शेष समय के लिए निलंबित किया गया, यानि कि जितने दिन तक मानसून सत्र चलेगा तब तक शांतनु सेन निलंबित रहेंगे।

संसदीय कार्य राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कार्यवाही आरंभ होने और जरुरी दस्तावेज पटल पर रखे जाने के बाद सेन के निलम्बित करने का प्रस्ताव रखा, जिसे सभापति एम वेंकैया नायडू ने मंजूर कर लिया। हालांकि इसके बाद भी सेन बहुत देर तक सदन में अपनी सीट पर बैठे रहे। निलंबन के विरोध में में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के सदस्यों ने कड़ा विरोध जताया, जिसके बाद सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।  

वहीं राज्यसभा की बैठक में भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया जिसके चलते पहले इसे भी 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। इससे पहले लोकसभा ने Tokyo में शुरू हुए 32वें ओलंपिक खेलों में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन और जीत की कामना की। सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन को सूचित किया कि इस बार के ओलंपिक खेलों में 127 भारतीय एथलीट हिस्सा ले रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय मौद्रिक पैनल ने निम्न-आय वाले देशों की वसूली में नीतिगत सुधारों को दी मंजूरी

पाकिस्तान में बारिश बनी मौत का कारण, 26 घायल

अगले साल धरती पर आएंगे एलियंस, पृथ्वी का होगा बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -