पीएम के नाम 49 कलाकारों की चिट्ठी, अब नुसरत जहां ने कही बड़ी बात
पीएम के नाम 49 कलाकारों की चिट्ठी, अब नुसरत जहां ने कही बड़ी बात
Share:

देश में बढ़ती लिंचिंग की घटनाओं के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 49 हस्तियों द्वारा चिट्ठी लिखी गए है और अब यह मामला चर्चा में हैं. इस क्रम में हर ओर से प्रतिक्रियाएं लगातार आ रही हैं. वहीं अब तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां द्वारा भी इस पर एक ट्वीट कर इस मामले पर प्रतिक्रिया दी गई है. नुसरत द्वारा अपने ट्विटर हैंडल से एक लेटर ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, "आज जहां हर कोई सड़क, बिजली, विमानन जैसे मुद्दों पर बात कर रहा है, मुझे खुशी है कि हमारी सोसायटी द्वारा एक बहुत बुनियादी मुद्दा उठाया है, "इंसान की जिंदगी."

नुसरत द्वारा अपने लेटर में लिखा गया है कि, "मुझे हमारे नागरिकों से बहुत ही उम्मीद है कि वह अपनी आवाज उठाएंगे और इस पर कम से कम अपना योगदान भी वे देंगे. नफरत के अपराध और मॉब लिंचिंग की घटनाएं हमारे देश में लगातार बढ़रही हैं. 2014 से लेकर 2019 के बीच में ये घटनाएं सबसे ज्यादा घटी हैं और इसमें दलितों, मुसलमानों और पिछड़ों को सबसे ज्यादा निशाना बनाया है."

आगे सांसद ने अपने लेटर में लिखा कि, "2019 से लेकर अब तक 11 हेट क्राइम्स और 4 हत्याएं हो चुकी हैं और ये सारे दलित और माइनॉरिटी ही थे. नुसरत द्वारा अपने लेटर में यह भी लिखा कि भगवान राम के नाम पर हत्याएं की जा रही हैं. पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ऐसे मामले रोकने का आदेश दे चुका है लेकिन सरकार खामोश है. अपने लेटर के अंत में नुसरत ने इकबाल की रचना "सारे जहां से अच्छा" की कुछ लाइनें लिखी हैं.

मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना
हिन्दी हैं हम, वतन है हिन्दोस्तां हमारा.

Rula Diya Song : जॉन-मृणाल पर फिल्माया रोमांटिक गाना, रिलीज़ हुआ टीज़र

जानिए रणबीर-आलिया की शादी की सच्चाई, अंकल से मिला यह जवाब

'कबीर सिंह' पर राजकुमार का बयान, यदि सेंसर अनुमति दे रहा है तो...'

Kick 2 पर शुरू हुआ काम, अगले साल तक हो सकती है रिलीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -