संसद में कच्चा बैंगन खाने लगीं TMC सांसद काकोली घोष, जानिए क्यों ?
संसद में कच्चा बैंगन खाने लगीं TMC सांसद काकोली घोष, जानिए क्यों ?
Share:

नई दिल्ली: संसद का मानसून सत्र जारी है। जिसके तहत सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध खत्म होने के बाद सोमवार दोपहर बाद से महंगाई पर बहस शुरू हुई। इस दौरान तृणमूल कांग्रेस (TMC) की महिला सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने संसद के निचले सदन में खड़े होकर एक कच्चा बैगन दिखाया। जिसके बाद उन्हाेंने सांसद वही कच्चा बैंगन खाने लगीं। दरअसल, काकोली घोष ने महंगाई विरोध जताने के लिए यह तरीका अपनाया। इसके साथ ही महंगाई पर चर्चा के दौरान काकोली घोष ने कहा कि रसोई गैस इतनी महंगी है कि कच्ची सब्जियां खाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

महंगाई पर आयोजित चर्चा के दौरान काकोली घोष दस्तीदार ने कहा कि वह कीमतों की बढ़ोतरी पर बहस की इजाजत देने के लिए स्पीकर का धन्यवाद करती हैं। कच्चा बैंगन दिखाकर महंगाई का विरोध करने वाली TMC सांसद काकोली घोष दस्तीदार ने चर्चा के दौरान LPG सिलेंडर के भाव घटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि बीते कुछ महीनों में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें चार बार बढ़ाई गई हैं। पहले रसोई गैस 600 रुपये थी, जो अब 1,100 रुपये की हो गई है। उन्होंने अपने आगे कहा कि क्या सरकार चाहती है कि हम कच्ची सब्जियां खाएं। काकोली ने कहा कि सिलेंडर की दरों को घटाया जाना चाहिए।

बता दें कि सिलेंडर की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से आम जनता परेशान है। इस कारण अमूमन सभी का घर का बजट बिगाड़ा हुआ है। सिलेंडर के दामों में वृद्धि का आलम यह है कि जुलाई में रसोई गैस रसोई गैस की कीमत में प्रति सिलेंडर 50 रुपये का इजाफा किया गया था। जो पिछले एक साल में दरों में आठवीं बढ़ोतरी है। जिसके बाद गैर-सब्सिडी वाले LPG के दाम अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 1,053 रुपये प्रति 14।2 किलोग्राम सिलेंडर हो गए है।

'क्या ये संविधान के साथ फ्रॉड नहीं..' पंजाब की AAP सरकार पर क्यों भड़की हाई कोर्ट

लोकसभा में महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सरकार को घेरा

4 अगस्त तक रिमांड पर भेजे गए संजय राउत, ED उगलवा सकती है अहम राज़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -