अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर मसले पर हंगामा करना TMC सांसद को पड़ा महंगा

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस के एक राज्यसभा सांसद को संसदीय कार्रवाई का सामना करना पड़ा. दरअसल ये सांसद सुखेंदु शेखर राय रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर डील को लेकर जवाब दिए जाने की मांग कर रहे थे, उनका कहना था कि रक्षामंत्री को इस पर तुरंत जवाब देना चाहिए. जबकि रक्षामंत्री इस मामले में बुधवार को जवाब देंगे. सांसद सुखेंदु की इस तरह की मांग पर उनके खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की गई।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव का दौर है, ऐसे में कांग्रेस वाम-गठबंधन का मुकाबला करने में लगी हैं तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा में अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर सौदे का मसला सामने रखा और जमकर हंगामा हुआ. ऐसे में सुखेंदु शेखर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से जवाब की मांग कर रहे थे।

जिसके बाद उनके खिलाफ नियम 255 के अंतर्गत कार्रवाई की गई. सुखेंद्र शेखर ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर सौदे का मसला सामने रखा और सदन की कार्रवाई रोकने और इसी मसले पर चर्चा करने की मांग की. सभापति उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने उन्हें रोका मगर वे नहीं रूके तो बाद में उनके खिलाफ 255 का नियम लगाकर कार्रवाई की गई और उन्हें सदन से दिनभर के लिए जाने के लिए कह दिया गया।

यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांग्रेस के सदस्य भी लोकसभा में गुजरात के केजी बेसिन मसले पर आई कैग रिपोर्ट और पर चर्चा की मांग करते रहे. दरअसल कांग्रेस सदस्य इस मसले पर हुई अनियमितता को लेकर हंगामा करने लगे. इस पर जमकर हंगामा हुआ। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -