मानसून सत्र: केंद्र ने 10 दिन में पारित किए 12 विधेयक, TMC सांसद बोले- ये बिल हैं या पपड़ी-चाट
मानसून सत्र: केंद्र ने 10 दिन में पारित किए 12 विधेयक, TMC सांसद बोले- ये बिल हैं या पपड़ी-चाट
Share:

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र में Pegasus जासूसी मामले और किसान आंदोलन पर हंगामा जारी है। हंगामों के बीच ही केद्र सरकार ने संसद में कई बिल पारित करा लिए हैं। अब इस पर विपक्ष, सरकार को घेर रहा है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इन बिलों को संसद सत्र में जल्दबाजी में पारित कराने का आरोप लगाते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि सरकार संसद में काफी जल्दबाजी में बिल पास करा रही है। औसतन हर 7 मिनट में संसद से एक विधेयक पारित हुआ है। आगे इस जल्दबाजी पर तंज कसते हुए डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि ये विधेयक पारित हो रहे हैं या पापड़ी चाट बन रही है।

 

डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'पहले 10 दिनों में, मोदी-शाह ने सात मिनट से कम के औसत वक़्त में 12 विधेयकों को पारित किया।' डेरेक के इस ट्वीट के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद कहा कि कल TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक ट्वीट किया गया था विधेयक को लेकर। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि यह उन लोगों का अपमान है, जिन्होंने सांसद चुने हैं। पीएम मोदी ने दुख जताया है, ‘पापड़ी चाट बनाना’ एक अपमानजनक टिप्पणी थी। कागज फाड़ना, फेंकना और माफी नहीं मांगना अहंकार है।'

बता दें कि एक सप्ताह में यह दूसरी बार है, जब पीएम मोदी ने पेगासस फोन-हैकिंग विवाद, सरकार द्वारा महामारी से निपटने, और कई मुद्दों पर लोकसभा और राज्यसभा दोनों में भयंकर विरोध को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है।

दिल्ली के विधायकों को मिलेगा ज्यादा पैसा, केजरीवाल सरकार ने इतनी बढ़ा दी तनख्वाह

एकजुट होता विपक्ष, घिरी हुई सरकार... इस बीच अमित शाह से मिलेंगे शरद पवार

संसद पहुँच रहे हर सांसद को गेंहू की बाली दे रही हरसिमरत कौर, जानिए क्या है माजरा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -