TMC ने की संसद स्थगित करने की मांग, बोली- चुनाव के कारण सदन आना मुश्किल
TMC ने की संसद स्थगित करने की मांग, बोली- चुनाव के कारण सदन आना मुश्किल
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए माहौल बन चुका है. तारीखों की घोषणा हो चुकी है, राजनीतिक दलों का प्रचार भी जारी है. इस बीच आज से ही संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आरंभ हो रहा है. इसी को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मांग की है कि पांच राज्यों में चुनाव है, इस वजह से संसद के इस सत्र को आगे बढ़ा देना चाहिए.

TMC सांसद सुदीप बंदोपाध्याय, डेरेक ओ ब्रायन ने क्रमश: लोकसभा और राज्यसभा के अध्यक्षों को चिट्ठी लिखी है. सांसदों ने अपील की है कि पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की वजह से बजट सत्र के दूसरे सेशन को रद्द कर दिया जाए या आगे बढ़ा दिया जाए. डेरेक ओ ब्रायन ने अपने पत्र में लिखा है कि 26 फरवरी को चुनावों का ऐलान किया गया, ऐसे में चुनावी तैयारियों की वजह से टीएमसी के सांसदों को संसद का सत्र अटेंड करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ेगा. 

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने इस दौरान दो उदाहरण भी दिए, जब विधानसभा चुनावों की वजह से संसद के सत्र को आगे बढ़ा दिया गया था. डेरेक ने साल 2008 और साल 2011 का उदाहरण देकर संसद सत्र को स्थगित करने की अपील की. बता दें कि टीएमसी के लोकसभा और राज्यसभा दोनों में ही बड़ी तादाद में सांसद हैं, वहीं बंगाल की चुनावी जंग भी तेज़ हो रही है. ऐसे में पार्टी की तरफ से ये मांग की गई है.

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस: रेलवे ने ट्रेन के इंजन पर लिखवाए देश की वीरांगनाओं के नाम

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक दिन की कलेक्टर बनेंगी अर्चना केवट, जानिए हैं कौन?

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: आज यहाँ फ्री में घूम सकेंगी महिलाएं, फ्री रहेगा बस का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -