'अमित शाह और प्रियंका गांधी ने किया कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन..', EC को TMC का पत्र

पणजी: गोवा विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस (TMC) की राज्य इकाई ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग को पत्र लिखते हुए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं के साथ ही कांग्रेस के खिलाफ कथित तौर पर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है. TMC के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन (Derek O’Brien) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर भाजपा नेताओं और सदस्यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

TMC सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और अन्य लोगों ने 30 जनवरी को सांवोर्देम विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है. TMC ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पर भी कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ने का इल्जाम लगाया है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी को लिखे पत्र में TMC ने कहा कि, ‘कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और अन्य ने 7 फरवरी को नवेलिम विधानसभा क्षेत्र में अपने चुनाव अभियान में कोविड मानदंडों का उल्लंघन किया है.’ बता दें कि गोवा की 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को एक चरण में वोटिंग होने वाली है.

भाजपा ने गोवा में 14 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मंगलवार को अपना मैनिफेस्टो जारी करते हुए आने वाले 10 वर्षों में गोवा को 50 अरब डॉलर की इकॉनमी बनाने का वादा किया. साथ ही, प्रत्येक परिवार को रसोई गैस के तीन सिलेंडर मुफ्त देने, खनन गतिविधियां शुरू करने और सभी के लिए आवास का भी संकल्प लिया. भाजपा ने अपने मैनिफेस्टो में कहा है कि, ‘हम गरीबों को समयबद्ध तरीके से और प्रत्यक्ष नकद अंतरण के माध्यम से सामाजिक कल्याण के लाभ मुहैया कराएंगे. हम दीन दयाल स्वास्थ्य सेवा योजना के तहत वृद्धावस्था पेंशन की राशि बढ़ा कर 3,000 रुपये प्रति माह कर देंगे.’

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -