बंगाल चुनाव: ममता पर लगे बैन से गुस्से में TMC नेता, चुनाव आयोग पर लगाए संगीन आरोप
बंगाल चुनाव: ममता पर लगे बैन से गुस्से में TMC नेता, चुनाव आयोग पर लगाए संगीन आरोप
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में चार चरण के चुनाव हो चुके हैं. अब पांचवें चरण के लिए 45 सीटों पर होने जा रही वोटिंग के लिए चुनाव प्रचार जारी है. इस बीच निर्वाचन आयोग ने 24 घंटे के लिए बंगाल सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी के प्रचार करने पर रोक लगा दी है. ममता पर लगा यह प्रतिबन्ध सोमवार रात 8 बजे से लागू है. चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई ममता बनर्जी के दो बयानों के कारण की है.

बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग ने हुगली में ममता के जनसभा के दौरान सांप्रदायिक मसले पर सरेआम वोट मांगने के बयान पर उन्हें नोटिस जारी किया है. वहीं ममता बनर्जी, चुनाव आयोग के इस फैसले पर आज कोलकाता के गांधी प्रतिमा के पास धरना दे रही हैं. चुनाव आयोग की इस कार्रवाई के खिलाफ TMC के कई नेताओं ने भी आपत्ति जताई है. TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने निर्वाचन आयोग की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे लोकतंत्र का काला दिन करार दिया है.

ब्रायन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें वो इसे लोकतंत्र का काला दिन बता रहे हैं और कह रहे हैं कि जब आप हमें हरा नहीं सकते तो आप हम पर बैन लगाइए. पूर्व केंद्रीय मंत्री और TMC नेता यशवंत सिन्हा ने भी इस मसले पर प्रतिक्रिया दी. अपने ट्वीट में सिन्हा ने लिखा कि, "हमें हमेशा चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर संदेह था. अब यह स्पष्ट है कि चुनाव आयोग मोदी/शाह के इशारे पर और उनके सीधे आदेश के तहत काम कर रहा है.''

राज्य सरकार जल्द किसानों के बीच लाएगी खुशहाली

भाजपा नेताओं को अंतिम चेतावनी देते हुए केटी रामाराव ने कह डाली ये बात

100 करोड़ की चिट्ठी पर आज अनिल देशमुख से पूछताछ करेगी CBI, खुलेंगे कई राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -