बंगाल चुनाव: TMC में आते ही सक्रीय हुए यशवंत सिन्हा, ये मांग लेकर पहुंचे निर्वाचन आयोग
बंगाल चुनाव: TMC में आते ही सक्रीय हुए यशवंत सिन्हा, ये मांग लेकर पहुंचे निर्वाचन आयोग
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एक-दूसरे पर लगातार हमला कर रही हैं। शुक्रवार को TMC के एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग (EC) ये मुलाकात की, जिसमें कुछ दिनों पहले ही पार्टी की सदस्यता लेने वाले यशवंत सिन्हा भी शामिल थे। TMC ने चुनाव आयोग से मांग की है कि ममता बनर्जी पर हुए हमले की पुख्ता रिपोर्ट जारी की जाए। बता दें कि निर्वाचन आयोग से मिलने गए इस प्रतिनिधिमंडल में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, TMC सांसद महुआ मोइत्रा और सौगत रॉय मौजूद थे। 
 
बैठक के बाद TMC नेता यशवंत सिन्हा ने कहा हमने बंगाल की वास्तविकता के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराया है। TMC पोलिंग बूथ के आस-पास केंद्रीय बल की तैनाती नहीं चाहती है, ऐसा इसलिए है क्योंकि इससे लोगों में भय का माहौल पैदा हो सकता है। साथ ही उन्होंने निर्वाचन आयोग से अपील कर कहा है कि वो पश्चिम बंगाल की आवाम को समझे, वहां अधिकतर लोग बंगाली बोलते हैं और इस ऐसी स्थित में ऐसी ही फोर्स की तैनाती की जाए जो लोगों की भाषा को समझ सके। 

इस दौरान मोइना मोइत्रा ने भी कहा कि पोलिंग बूथ के 100 मीटर तैनात होने वाली केंद्रीय बल के फैसले पर पुनः विचार होना चाहिए।बता दें कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से चुनाव होने हैं, जिनके परिणाम 2 मई को आएंगे।

पंजाब में बढ़ते कोरोना से हड़कंप, 31 मार्च तक सभी स्कूल बंद, हर शनिवार होगा ये काम

इंडोनेशिया ने म्यांमार संकट पर आसियान शिखर सम्मेलन का किया आह्वान

तमिलनाडु चुनाव: 'अगर जीते तो लागू नहीं होने देंगे कृषि कानून...', कमल हासन ने जारी किया घोषणापत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -