पश्चिम बंगाल पहुंचा तितली तूफ़ान, चार की मौत, 16 ट्रेने रद्द
पश्चिम बंगाल पहुंचा तितली तूफ़ान, चार की मौत, 16 ट्रेने रद्द
Share:

कोलकाता. देश के पूर्वी राज्य ओड़िसा में भारी कहर मचाने के बाद चक्रवाती तूफ़ान तितली आज कोलकत्ता में दाखिल हो चुका है. इस तूफ़ान की वजह से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों लोग घायल हो गए है. इसके साथ ही इस तूफ़ान के पश्चिम बंगाल में दाखिल होते ही पश्चिम बंगाल में भी अत्यंत तेज हवाएँ चलने के साथ-साथ भारी बारिश होनी भी शुरू हो गई है.

मौसम विभाग की चेतावनी, श्रीकाकुलम में भारी तबाही मचा सकता है 'तितली'

इस तूफ़ान की वजह से ओडिसा और आँध्रप्रदेश में कई बड़े-बड़े पेड़ों के साथ-साथ बिजली के कई खंभे भी उखड गए है. इसके साथ ही इस तूफ़ान के कहर से ओड़िसा में अब तक तीन और पश्चिम बंगाल में  एक व्यक्ति की मौत हो गई है . इनमे से एक व्यक्ति पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मेदिनीपुर का है जिसकी मौत तूफ़ान की वजह से घर की दीवार गिरने से हुई है. इस तूफ़ान को गंभीरता से लेते हुए मौसम विभाग ने हाल ही में एक और चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि इस तूफ़ान का खतरा अभी टला नहीं है बल्कि अभी यह और रूद्र रूप ले सकता है.

भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ ओडिशा पहुंचा तूफ़ान 'तितली', 3 लाख लोगों को हटाया गया

इसके साथ ही मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि शनिवार यानी आज पश्चिम बंगाल में तूफान की वजह से कई छेत्रों में भारी बारिश होने की आशंका है, और इन इलाकों में सबसे ज्यादा खतरा गंगा नदी के आसपास के क्षेत्रों में है. उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग की चेतावनियों को गंभीरता से लेते हुए रेलवे पहले ही बंगाल और ओडिसा जाने वाली तक़रीबन 16 ट्रेनों को रद्द कर चुका है. इसके साथ ही इन राज्यों में लगभग 60 लाख से ज्यादा लोगों को पहले ही प्रभावित इलाकों से सुरक्षित इलाकों तक पहुंचाया जा चुका है.   

खबरें और भी 

आंध्र-ओडिशा में 'तितली' का खौफ, तीन लाख लोगों को किया स्थानांतरित

भारत में कहर मचा रहे तूफ़ान को पाकिस्तान ने क्यों दिया नाम 'तितली' ?

ओडिशा में मंडरा रहा 'तितली' का खौफ, तटीय रेलवे ने कुछ ट्रेनें की रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -