गूगल लाया टाइटन सिक्योरिटी की, ऐसे करेगा काम

नई दिल्ली: गूगल हमेशा यूजर्स के लिए अपनी सर्विस को बेहतर बनाता रहता है इसी कड़ी में एक कदम और बढ़ाते हुए गूगल ने साइबर अटैक से बचाने के लिए Titan Security Key को लांच किया है. गूगल की यह टाइटन सिक्योरिटी की दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी. इसकी कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

प्योरसाइट का वैक्यूम रोबो रूम्बा 671 भारत में लांच

Google ने बताया है कि टाइटन सिक्योरिटी कीस, जिसमें यूएसबी और ब्लूटूथ दोनों शामिल होंगे, अगले कुछ महीनों में गूगल के ऑनलाइन स्टोर में बिकने शुरू हो जाएंगे. इसमें एक वेरिएंट में ब्लूटूथ और एनएफसी का सपोर्ट दिया गया है और यह टू फैक्टर ऑथेन्टिकेशन मोबाइल डिवाइस के लिए होगी. जबकि दूसरे में यूएसबी पोर्ट दिया गया है जो कंप्यूटर और लैपटॉप के दिया गया है. 

सस्ते हुए Mi के पावर बैंक, आएंगे आपकी बजट में

बता दें कि फिलहाल टाइटन सिक्योरिटी की शुरुआती दौर में क्लाउड कस्टमर्स के लिए उपलब्ध होगी. बताया जा रहा है कि इसकी बिक्री आने वाले समय में गूगल स्टोर के जरिए की जाएगी.  टाइटन सिक्योरिटी की (फिजिकल डिवाइस) से यूजर का अकाउंट ज्यादा सुरक्षित रहेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने इस टाइटन सिक्योरिटी की की मदद से पिछले एक साल में 85 हजार से ज्यादा गूगल कर्मी को ऑनलाइन फिशिंग (धोखाधड़ी) से बचाया है.

खबरे और भी...

यह टायर सुनाता है गाने

भारत में लांच होने वाला है मोटो जी6 प्लस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -