जैसे को तैसा! घर में घुसे तीन बदमाशों ने कर दी पति-पत्नी की हत्या, कुछ दिनों बाद चोरों का हुआ ये हाल

लखनऊ: यूपी के प्रयागराज में वृद्ध दंपत्ति के क़त्ल की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस दोहरी हत्या के एक अपराधी को चोरी के फोन और जगह-जगह लगे CCTV फुटेज के जरिए पकड़ लिया है, किन्तु 2 हत्यारों की अचानक मौत ने कई प्रश्न खड़े कर दिए हैं। इस सवालों का जवाब फिलहाल प्रयागराज पुलिस के पास नहीं है।

दरअसल, प्रयागराज में 1 अगस्त की रात सोरांव क्षेत्र में वृद्ध दंपत्ति पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। क़त्ल का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्याकांड को अंजाम देने वाले एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार हुए अपराधियों के कब्जे से आला कत्ल भी पुलिस ने बरामद किया है। कौशांबी निवासी लवकुश पासी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर सोरांव के दादूपुर क्षेत्र में 1 अगस्त की रात प्रेम प्रकाश मिश्रा एवं उनकी पत्नी के क़त्ल को अंजाम दिया था। पुलिस के हत्थे चढ़े कौशांबी जिला के रहने वाले चोरों ने पहले प्रयागराज सोरांव क्षेत्र के रहने वाले वृद्ध दंपत्ति के घर की रेकी की थी। 

तत्पश्चात, मौका देख कर देर रात छत के रास्ते से भीतर घुस गए तथा जब घर में चोरी करने लगे तो उस के चलते कुछ आवाज होने पर वृद्ध दंपत्ति की नींद खुल गई। जब दोनों ने चोरी का विरोध किया तो चोरों ने लोहे की रॉड से कातिलाना हमला किया, जिसमें मौके पर ही वृद्ध अध्यापक प्रेम प्रकाश मिश्रा की मौत हो गई। इस हमले में नीरजा मिश्रा गंभीर तौर पर चोटिल हो गई थीं। बाद में उपचार के चलते नीरजा मिश्रा की मौत हो गई थी। किन्तु इस घटना में एक और बात अचंभित करने वाली सामने आई है, जिसमें वारदात में सम्मिलित 3 व्यक्तियों में 2 अपराधियों की मौत हो चुकी। मौत क्यों हुई है? इसकी वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। पुलिस के अनुसार, घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित हैंडपंप पर अपराधियों ने अपने शरीर पर लगे खून के धब्बे धुलकर वापस सिविल लाइंस होते हुए कौशांबी चले गए। बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या में सम्मिलित इन चोरों ने कुछ दिन पहले किसी घर में चोरी की घटना को अंजाम देते हुए एक मोबाइल भी चुराया था। मोबाइल की लोकेशन ट्रेस के समय सभी पकड़े गए।

'रक्षाबंधन' पर दिल्ली मेट्रो ने की खास तैयारी, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा

अपने ही 2 भांजों को मामा ने उतारा मौत के घाट, पसरा मातम

'नीतीश ने चला धोबी पछाड़ दांव...', शिवसेना ने बोला हमला

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -