तिरुपति के 2470 पोलिंग बूथ पर मतदान हुए शुरू

आंध्र प्रदेश: तिरुपति लोकसभा उपचुनाव आज 17 अप्रैल से शुरू हो रहा है। आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू होगा और शाम 7 बजे तक चलेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीद है कि 2,470 मतदान केंद्रों पर 17.1 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

80 वर्ष से अधिक के मतदाताओं को पोस्टल बैलेट सुविधा प्रदान की गई है। बता दें कि 80 से अधिक उम्र के 22,743 मतदाता हैं, जिनमें 216 थर्ड जेंडर मतदाता हैं। पार्टियों की बात करें तो सत्तारूढ़ युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) से एम। गुरुमूर्ति, पनाबका लक्ष्मी (टीडीपी) और रत्ना प्रभा (भाजपा) उन 25 उम्मीदवारों में से हैं, जो सीट के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

सात विधानसभा क्षेत्रों में से, तिरुपति, श्रीकालहस्ती और सत्यवेदु चित्तूर जिले से हैं और नेल्लोर जिले से सर्वपल्ली, गुडुरु, सुलुरूपेटा और वेंकटगिरी हैं। अधिकारियों ने 877 मतदान केंद्रों को संवेदनशील के रूप में चिह्नित किया है, जो केंद्रीय बलों द्वारा संरक्षित होंगे, यहां तक कि 37 उड़न दस्ते टीमों को भी चुनाव के लिए तैनात किया गया है।

राजधानी में हुआ कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए इतने केस

कर्नाटक के पूर्व सीएम HD कुमारस्वामी हुए कोरोना संक्रमित

सीएम योगी को प्रियंका की सलाह, कहा- यदि यूपी को बचाना है तो अधिकतम RTPCR टेस्ट करें

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -