तिरुपति ट्रस्ट ने की वित्त मंत्री से दान में आए पुराने नोटों को बदलने की गुजारिश, क्या होगा फैसला?
तिरुपति ट्रस्ट ने की वित्त मंत्री से दान में आए पुराने नोटों को बदलने की गुजारिश, क्या होगा फैसला?
Share:

आप तो इस बात से वाकिफ ही होंगे कि मोदी सरकार द्वारा नवंबर 2016 में नोटबंदी हो गई थी. उसके बाद 500 और 1000 के नोट बंद हो गए थे लेकिन अब एक चौकाने वाली खबर आई है. जी दरअसल इन नोटों का दान आज तक मंदिरों में किया जा रहा है. हाल ही में सामने आई खबर के मुताबिक आंध्रप्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में करीब 50 करोड़ के पुराने नोट मिले हैं. यह नोट पिछले कुछ महीनों में दान में आए नोट बताए जा रहे हैं. जी दरअसल हाल ही में तिरुपति ट्रस्ट के चेयरमैन वाईवी सुब्बारेड्डी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात कर इन पुराने नोटों को बदलने की गुजारिश कर दी है.

आप जानते ही होंगे कोरोना और लॉकडाउन के चलते तिरुपति मंदिर में दान नहीं हो पाया है, वहीं अगर हुआ भी है तो बहुत कम. ऐसे में बीते 11 जून से जब मंदिर खुले हैं तो एक महीने में अब तक लगभग 17 करोड़ का दान मंदिर को मिल चुका है. ऐसे में ट्रस्ट ने मंदिर को आर्थिक राहत पहुंचाने के लिए दान में आए 500 और 1000 के पुराने नोटों का सहारा लेने के बारे में कहा है. आपको पता हो ये नोट नवंबर 2016 की नोटबंदी के बाद सामने आए हैं और इन्हें संभालना भी ट्रस्ट के लिए बड़ी समस्या बन चुका है. हाल ही में एक वेबसाइट से बातचीत में मंदिर से जुड़े सूत्रों ने कहा कि, 'ये नोट एक लंबे समय में दान के जरिए इकट्ठा हो रहे थे. लॉकडाउन के कारण इसे लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया था.'

इसके अलावा मंदिर ट्रस्ट का कहना है कि 'विशेष हालात को ध्यान में रखकर अगर ऐसा किया जा सकता हो, तो ये मंदिर के लिए काफी राहत भरा हो सकता है.' अब सबसे अहम सवाल जो पैदा हो रहा है वह यह है कि क्या वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ट्रस्ट के द्वारा की गई गुजारिश को मानती हैं या इसका कोई अन्य समाधान निकाला जाएगा...?

आखिर क्यों ब्रिटनी स्पीयर्स आई चर्चा में ? जाने क्या है मामला

विश्व युवा कौशल दिवस 2020 : दो साल बाद ये होंगी भारत के युवाओं की स्थिति, जानिए इसका अहम उद्देश्य ?

आदिवासियों के लिए मसीहा बना यह लड़का, जंगलो के बीच बना डाला स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -