बेवजह हो रही थकान तो हो सकते हैं गंभीर बीमारी के लक्षण
बेवजह हो रही थकान तो हो सकते हैं गंभीर बीमारी के लक्षण
Share:

दिनभर काम करने के बाद आपको थकान होना आम बात है. लेकिन अगर किसी के काम के या मेहनत के भी आपको थकान हो रही है तो ये आपके लिए बुरा भी हो सकता है. अगर आपकी थकान सोने, आराम करने, और चाय पीने के बाद भी नहीं जाए तो यह क्रोनिक फटीग सिंड्रोम के लक्षण हो सकते हैं. इस समस्या के होने पर पूरा दिन आपको सुस्ती महसूस होती रहती है. जिसका मानसिक और शारीरिक स्तर पर बुरा असर पड़ता है. अगर आपको भी ऐसा महसूस हो रहा है तो तुरंत ही जांच करवा लें ताकि आपको ये परेशानी ना हो. 

* हार्ट अटैक होने के कुछ हफ्तों पहले आपको लगातार थकान महसूस होने लगती है. ऐसी स्थिति में धूम्रपान और शराब जैसे नशे से बचे रहें.

* रोजाना एक घंटा एरोबिक्स एक्सरसाइज करें. अपने खाने में संतुलित और पौष्टिक चीजों को शामिल करें. अपने कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर लेवल को कंट्रोल में रखें.

* रोजाना लगातार थकान होने पर आपके लीवर पर बुरा असर पड़ सकता है. इसके अलावा जो लोग दवाइयां लेते हैं उन्हें हेपेटाइटिस सी की भी समस्या हो सकती है. इस समस्या के होने पर हल्का बुखार आना भूख न लगना, शरीर में दर्द होना जैसी समस्याएं होने लगती हैं.

* अगर आपको एनीमिया की समस्या हो तो ऐसे में आपको सारा दिन चिड़चिड़ाहट और सुस्ती महसूस होती है. इसके अलावा पूरा दिन शरीर थका थका सा महसूस करता है. अनीमिया की समस्या होने पर आपके शरीर का रंग पीला हो जाता है.

पेट की जलन को दूर करती है ठंडी ठंडी ककड़ी

हड्डियों को मजबूत करने के लिए करें ऐसे पानी का सेवन, नहीं लेनी होगी दवाई

ठंडे पानी पीने के नुकसान जानते हैं आप, गर्मी में ना करें इसका सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -