लन्दन में मोदी की यात्रा के दौरान तिरंगे को फाड़ा गया
लन्दन में मोदी की यात्रा के दौरान तिरंगे को फाड़ा गया
Share:

लन्दन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ब्रिटेन यात्रा के दौरान भारत में फैली अराजकता और सरकार की असफलता से नाराज कुछ संगठनों ने 53 राष्ट्रमंडल देशों के ‘फ्लैग पोल’ पर लगे भारतीय ध्वज तिरंगे को फाड़ दिया गया. लंदन में प्रधानमंत्री मोदी की ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा से द्विपक्षीय और चोगम वार्ता के दौरान भी यह प्रदर्शन जारी था और गुरुवार को भारतीय तिरंगा फाड़े जाने के बाद पार्लियामेंट स्क्वायर पर कुछ प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे.

घटना के बाद मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा , 'बुधवार, 18 अप्रैल को (ब्रिटिश समयानुसार) दोपहर तीन बजे पार्लियामेंट स्क्वायर में एक भारतीय झंडे को नीचे उतार लिए जाने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. उस झंडे की जगह दूसरा झंडा लगा दिया गया है. कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच जारी है.'  

ब्रिटेन के विदेश एवं राष्ट्रमंडल कार्यालय (एफसीओ) के एक प्रवक्ता ने बताया, 'लोगों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का अधिकार है, लेकिन पार्लियामेंट स्क्वायर में एक छोटे से समूह की ओर से उठाए गए कदम से हम निराश हैं और जैसे ही हमें इस बारे में बताया गया, हमने उच्चायुक्त यशवर्धन कुमार सिन्हा से संपर्क किया.' गौरतलब है कि इन सब के बीच पीएम मोदी की यात्रा में भी अचानक बदलाव किया गया है. अब वे लन्दन से जर्मनी के लिए निकल चुके है.  

पीएम मोदी LIVE : मैं ठोकरे खाकर यहां पहुंचा हूँ

मोदी सरकार पर बरसे मनीष सिसोदिया

स्वीडन में स्वागत के बाद पीएम मोदी लंदन रवाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -