इस तरीके से दो अलग-अलग डिवाइस में चला सकते हैं एक ही Whatsapp अकाउंट
इस तरीके से दो अलग-अलग डिवाइस में चला सकते हैं एक ही Whatsapp अकाउंट
Share:

आज के समय में लोगों के जीवन में Whatsapp ने अपनी एक अलग ही जगह बना ली है. लोगों के जीवन में इसका बहुत महत्व देखने के मिलता है. ऐसे में Whatsapp इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है जो आज के समय में सभी के फोन में सबसे जरूरी ऐप कहा जा सकता है. वहीं अब कंपनी जल्द ऐसा फीचर लाने के लिए तैयार है जिसके द्वारा यूजर्स एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट को दो अलग-अलग डिवाइस में चलाने में समर्थ हो सकेंगे.

वैसे अब तक यह नहीं पता लग पाया है कि ये फीचर कंपनी यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध करवाने वाली है. जी दरअसल कई यूजर्स ऐसे हैं जो अभी अपनी दो डिवाइस में एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट चलाना चाहते हैं और ऐसे यूजर्स के लिए आज हम ऐसी ट्रिक्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से उनके लिए काम आसान हो जाएगा. जी हाँ, इसके द्वारा वह अलग-अलग डिवाइस में एक ही Whatsapp चला सकेंगे. हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि बहुत बार हमे नहीं पता होता कि हमारे फोन में कई बेहतरीन फीचर्स हैं. इनसे बेखबर हम नॉर्मली मोबाइल का उपयोग करते हैं. वैसे मोबाइल में एक ऐसा ही फीचर होता है Dual Apps या फिर Dual Mode का. आपको बता दें कि इस फीचर की मदद से आप दो अकाउंट चला सकते हैं. जी दरअसल ये फीचर आज के समय में लगभग हर स्मार्टफोन कंपनी अपने एंड्रॉयड फोन में देने लगी है. जी दरअसल इस फीचर की मदद से आप एक चैटिंग ऐप दो डिवाइस में चला सकते हैं. इसी के साथ अगर किसी के फोन में यह फीचर नहीं है तो वे Whatsapp Clone ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको बता दें कि यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा. अब आइए जानते हैं एक Whatsapp अकाउंट दो डिवाइस में कैसे चला सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने फोन की ड्यूल ऐप्स Setting को ओपन करें. अब इसके बाद आपको जिस ऐप का क्लोन बनाना है उसे सिलेक्ट कर ले. आपको जैसे Whatsapp चलना है तो आपको उसे सिलेक्ट करना होगा. अब आपको प्रोसेस के पूरे होने का इंतजार करना होगा. वहीं प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद होम स्क्रीन पर एक नया WhatsApp logo आएगा, जिसे आप टैप करें. अब आप इसमें अपने नंबर से लॉगिन करके WhatsApp का यूज करें. यह काफी आसान है और मजेदार भी.

कुख्यात चंदन तस्कर की बेटी को BJP ने बनाया तमिलनाडु राज्य युवा इकाई का उपाध्यक्ष

LG लाया खास इलेक्ट्रिक मास्क, कोरोना के खिलाफ साबित हो सकता है कारगर

​कमाल का है Jio Glass, मिटा देगा इतिहास के पढ़ने से जुड़ी बोरियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -