ऊनी कपडों में कभी ना लगाएं ब्रश, इन टिप्स से छुड़ाएं दाग
ऊनी कपडों में कभी ना लगाएं ब्रश, इन टिप्स से छुड़ाएं दाग
Share:

सर्दी का मौसम चल रहा है और ऐसे में अगर आपके ऊनि कपड़ो पर दाग लग जाए तो आप काफी परेशान हो जाती हैं. सर्दी में बार बार स्वेटर्स को धोना बहुत मुश्किल होता है. ऐसे में अगर आपके पास एक ही स्वेटर हो तो और भी बड़ी परेशानी है. स्वेटर से दाग साफ़ करना चाहती हैं तो ध्यान रखें उस पर कभी ब्रश ना मारें. इससे कपडे जल्दी ही ख़राब होते हैं और आपके कपड़े भी भद्दे नज़र आने लगते हैं. इसके लिए आप अपनाएं ये टिप्स जो हम बताने जा रहे हैं.  

* भिगो कर रखें: ऊनी कपड़ों में दाग लग जाए तो ऐसे में आप सादे पानी में सर्फ डालकर उसे कुछ देर तक भिगोकर रखें. फिर इसे कुछ देर के बाद साफ कर लें. इससे दाग निकल जाएगा.

* दाग लगते ही धो लें: ऊनी कपड़ों में अगर चाय या सब्जी गिर जाए तो आप उसी समय गुनगुने पानी से इसे साफ कर लें. ऐसा करने से दाग मजबूत नहीं होगा और आप आसानी से दाग से छुटकारा पा सकती हैं.

* कपड़े को उल्टा करके धोएं: ऊनी कपड़ों को धोने से पहले उल्टा कर लें. ऐसा करने के बाद अंदर वाला हिस्सा साफ करने लग जाए. इससे कपड़ों में बॉब्लिंग नहीं होगी.

* माइल्ड सर्फ का इस्तेमाल: ऊनी कपड़े से दाग को हटाने के लिए आप इसमें स्ट्रॉन्ग सर्फ का इस्तेमाल ना करें. बाजार में ऊनी कपड़ों को धोने के लिए अलग सर्फ भी आता है.

सोडा बना सकता है आपकी स्किन को चमकदार

अपनी महँगी साड़ियों को इस तरह रखें संभाल कर, नहीं होंगी ख़राब

डबल दुप्पटे से मिलेगा दुल्हन को खूबसूरत लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -