कपड़ों को चमकदार बनाये रखने के लिए धोते समय इन चीज़ों का करें इस्तेमाल
कपड़ों को चमकदार बनाये रखने के लिए धोते समय इन चीज़ों का करें इस्तेमाल
Share:

कपड़े धोने में सभी को जोर आता है और बात हो ठंड की तो कोई भी पानी में हाथ नहीं डालना चाहता. घर में मशीन होती है जिससे हम सारे काम कर लेते हैं. लेकिन कई बार मशीन में कपडे धोने से उनकी चमक चली जाती है. तो आप जब भी मशीन में कपडे धोएं उसमें इन चीज़ों का इस्तेमाल करें ताकि आपके कपडे चमक उठेंगे और आप कपड़ों की देखभाल भी सही से कर पाएंगे. चलिए आपको बताते हैं किन चीज़ों के इस्तेमाल से आपके कपडे चमकने लगेंगे.  

* नमक: कपड़ो को धोने से पहले नमक के पानी में एक घंटे के लिए भिगोकर रख दें. फिर कपड़े धोने वाले पाउडर से साफ करें. इससे कपड़ो का रंग नहीं निकलेगा, बल्कि कपड़ो का रंग पक्का हो जायेगा.

* काली मिर्च: कपड़ों को मशीन पर डालने से पहले डिटर्जेंट पाउडर के साथ काली मिर्च के दानों को डाल दें. इससे डार्क कपड़ो का रंग और भी अधिक चटक हो जायेगा. कपड़ों में नई जान आ जायेगी.

* सेंधा नमक: यदि आप सूती कपड़ों को पहली बार धोने जा रहे है तो उन्हें धोने से पहले एक बर्तन में सेंधा नमक डालकर भिगों कर रख दें. इसमें थोड़ा सा सोड़ा भी मिला दें. इससे रंग नहीं उतरेगा.

* नींबू का रस: कपड़े में लगे पसीने के दाग को साफ करने के लिए नींबू के रस का उपयोग करें, इससे दागों से जल्द ही छुटकारा मिल जायेगा.

* चाय या काफी: डार्क कलर के कपड़ों को खराब होने से बचाने के लिए आप बिना शक्कर वाली स्ट्रांग चायपत्ती या काफी पाउडर को वॉश करने के दौरान मिला दें.

* टाटर्र क्रीम: सफेद कपड़ों में ब्राइटनेस लाने के लिए पानी में 2 बड़े चम्मच टाटर्र क्रीम को पानी के साथ मिलाकर, उनमें कपड़े डाल दें. फिर कम पाउडर से धो लें.

ये ज्वेलरी आपको बनाएंगे स्टाइलिश

शादी से पहले चेहरे पर ग्लो लाना है तो करें चन्दन का उपयोग

सांवली त्वचा को ऐसे बनाएं सुंदर और लाएं निखार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -