सर्दियों में विटामिन ई का ऐसे इस्तेमाल देगा कई ब्यूटी प्रॉब्लम से समाधान
सर्दियों में विटामिन ई का ऐसे इस्तेमाल देगा कई ब्यूटी प्रॉब्लम से समाधान
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है  vitamin e के कैप्सूल से होने वाले स्किन बेनिफिट्स जो आपको कई ब्यूटी प्रोब्लेम्स से समाधान देगा,  विटामिन-ई में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण आपके चेहरे से लेकर बालों तक के लिए काफी फायदेमंद होता है. लेकिन, सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आप इसका इस्तेमाल सही तरीके से करते हैं या नहीं. क्योंकि, यदि इसका प्रयोग सही तरीके से किया जाए तब इसका असर आपको हफ्ते भर के अंदर दिखाई देने शुरू हो जाएंगे। साथ ही विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल आप अपने चेहरे पर आसानी से कर सकते हैं. विटामिन-ई त्वचा को ड्राई होने से बचाता है और उसे चमकदार बनाता है. रोजाना रात में सोने से पहले बादाम या नारियल के तेल में मिक्स करके लगाएं. चाहें तो इसका प्रयोग अपने मॉश्चराइजर, लोशन या स्क्रब में मिलाकर सीधे चेहरे और गर्दन पर कर सकते हैं।

इसके अलावा विटामिन-ई का इस्तेमाल आप अपने होंठों के ऊपर भी कर सकते हैं. इससे होंठ मुलायम और चमकदार बनते हैं. विटामिन-ई के कैप्सूल से उसका लिक्विड निकाल कर बादाम के तेल या ग्लिसरीन के साथ मिलाकर होंठों पर सोने से पहले लगाएं. इससे होंठ कुछ ही दिनों में सॉफ्ट और चमकदार दिखाई देने लगेंगे। साथ ही महिलाओं में प्रेग्नेंसी के दौरान सबसे अधिक स्ट्रेच मार्क्स की समस्या देखने को मिलती है. ऐसे में इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए विटामिन-ई कैप्सूल्स में आप बादाम या नारियल तेल मिला कर लगाएं. इससे दाग हल्के पड़ने लगेंगे।

ध्यान देने वाली बात ये है कि इसका इस्तेमाल आंखों के नीचे पड़ रहे काले घेरे या फिर थकी हुई आंखों के लिए अच्छा माना जाता है. ऐसे में, आप विटामिन-ई ऑयल को सीधे अपने आंखों के नीचे लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें. इसका असर आपको कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगेगा। साथ ही विटामिन-ई का इस्तेमाल आप न सिर्फ स्किन के ऊपर कर सकते हैं बल्कि इसका इस्तेमाल बालों को घना बनाने के लिए भी किया जाता है. विटामिन-ई का इस्तेमाल अपने रोजाना लगाने वाले तेल में डाल कर सकते हैं. आप इसका प्रयोग बाल धोने से एक दिन पहले करें, इसके लिए आप नारियल तेल में विटामिन-ई के तेल को अच्छे से मिक्स करके अपने बालों में लगाएं और सुबह फिर शैम्पू कर लें।

इन ब्यूटी टिप्स से आर्म्स फैट को कहे गुड बाय, दिखेंगे सुन्दर और सुडोल

स्तनों के नीचे पढ़े रशेस को इन उपायों से करे दूर, जलन और खुजली होगी दूर

हाथो पैरो में जामी टैनिंग को इन उपायों से करो दूर, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -