सर्दियों में कर रहे हैं हेयर ड्रायर का इस्तेमाल, तो रखें ये सावधानियां
सर्दियों में कर रहे हैं हेयर ड्रायर का इस्तेमाल, तो रखें ये सावधानियां
Share:

सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है और सर्दियों में बालों को सुखाने की बड़ी दिक्कत होती है, जिसके चलते आप ड्रायर का सहारा लेते हैं. इससे बाल सुख तो जाते हैं लेकिन शायद आप इससे होने वाले नुकसान के बारे में नहीं जानते हैं. अगर आप भी नियमित तौर पर अपने बालों को सुखाने के लिए ड्रायर का प्रयोग करती हैं तो इससे होने वाले नुकसान भी एक बार जान लें.

ये सभी जानते हैं बालों को सुखाने या हेयर स्टाइल बनाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन इसके नुकसान भी जल्दी दिखाई देने लगते हैं. हेयर ड्रायर का ज्यादा इस्तेमाल बालों की प्राकृतिक सुदंरता छीन सकता है. इसके रोजाना इस्तेमाल से बालों में डैंड्रफ, क्लीडैंट, डलनेस और ड्राइनेस जैसी समस्याएं बढ़ जाती है और बाल रूखे-सूखे होकर टूटने भी लगते हैं. इतना ही नहीं, इससे निकलने वाली हीट के कारण बालों की जड़ों को नुकसान पहुंचता है, जिससे दोमुंहें बालों की समस्या भी हो सकती है.

इसके लिए आप ये सावधानियां बरतें 

* सबसे पहली बात अपने बालों से इसकी दूरी 6-9 इंच बनाकर रखें तभी इस्तेमाल करें.

* अपने बालों के हिसाब से हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें. हर किसी के बाल अलग होते हैं, इसलिए अपने बालों को देखते हुए ही ड्रायर का तापमान सेट कर इस्तेमाल करना चाहिए.

* जब भी हेयर ड्रायर का प्रयोग करें तो पहले बालों में सीरम जरूर लगा लें. यह आपको सीधे हीट से बचाने के लिए एक प्रोटेक्शन लेयर का काम करता है. आपके बाल पर ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचने देता और आपके बाल मुलायम रहते हैं.

* जब भी कभी ड्रायर का इस्तेमाल करें इससे पहले बालों की कंडीशनिंग करना न भूलें. अगर आपके बाल रूखे और मैसी हैं तो ड्रायर का इस्तेमाल न ही करें.

हेयर डाई कराने के शौक़ीन ध्यान रखें, स्किन को हो सकता है खतरा

बिना धुले बालों को ऐसे बना सकते हैं खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -