आज पीने जा रहे हैं भांग तो पहले जरूर पढ़ लें नशा उतारने के उपाय

होली का पर्व आज बड़ी धूम धाम से मनाया जा रहा है। ऐसे में आज लोग भांग पीने के लिए बेताब हैं। सभी आज होली को धूम धाम से मनाने के साथ ही भांग का नशा करने वाले हैं। आज के दिन लोग एक-दूसरे को रंग लगा रहे हैं और गले मिल रहे हैं। आज ही लोग जमकर भांग पीने वाले हैं। वैसे तो भांग पीना काफी नुकसानदायक कहा जाता है लेकिन इसके बावजूद भी लोग होली के दिन इसका सेवन करते हैं। आप सभी को बता दें कि भांग का नशा काफी तगड़ा होता है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसके नशे को उतारने के उपाय। आइए बताते हैं।

गुनगुना सरसों का तेल- कहा जाता है इस तेल से भांग के नशे को उतारा जा सकता है। अगर आप भांग के नशे को उतारना चाहते हैं तो इसके लिए सरसों तेल को हल्का सा गर्म करें और इस तेल को प्रभावित व्यक्ति के 1-2 बूंद गुनगुना तेल कान में डालें। ऐसा करने से से व्यक्ति को होश आ जाएगा।

अदरक- आप सभी को बता दें कि अदरक से भी भांग का नशा उतारा जा सकता है। जी दरअसल अगर किसी ने जमकर भांग चढ़ा ली है तो प्रभावित व्यक्ति को अदरक के टुकड़े को चूसने के लिए दें। ऐसा करने से उनका नशा धीरे-धीरे खत्म हो सकता है।

खट्टी चीजें- अगर भांग का नशा बहुत भयंकर है तो खट्टी चीजें खानी या पीनी चाहिए क्योंकि यह काफी फायदेमंद साबित होती हैं। ऐसा करने से भांग का नशा जल्दी उतर जाता है। कहा जाता है खट्टी चीजों में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होता है, जो शरीर में नशे देने वाले केमिकल्स के असर को बेसर करता है।

नारियल पानी- अगर आपने भांग का नशा करने के बारे में सोचा है तो नारियल पानी तैयार रखे क्योंकि इसे पीने से भांग का नशा तुरंत खत्म हो जाता है।

आज 'महाश्मशान' में होली खेलेंगे भूतभावन महादेव, जलती चिता की भस्म बनेगी 'बाबा विश्वनाथ' का गुलाल

जान कुमार सानू संग होली खेलते नजर आईं निक्की तम्बोली, वीडियो वायरल

होली का सार्वजनिक त्यौहार पर लागू हुए प्रतिबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -