इस घरेलु तरीको से बनाए बालो को स्ट्रेट, सस्ता और सरल है उपाय
इस घरेलु तरीको से बनाए बालो को स्ट्रेट, सस्ता और सरल है उपाय
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है बालो की स्ट्रैट करने का घरेलु नुस्खा। जी हाँ लहराते, चमकते मुलायम बाल हर लड़की का ख्वाब होते हैं। कुछ लड़कियों को तो प्रकृति की तरफ से ऐसे ही बाल मिलते हैं लेकिन कुछ लड़कियों के बाल रूखे, बेजान और कर्ली किस्म के होते हैं। ऐसे में वो हमेशा परेशान रहती हैं कि अपने बालों को कैसे सुंदर बनाया जाए। क्योंकि हमेशा पार्लर जाकर बालों को स्ट्रेट करवाना संभव नहीं है। इसमें पैसे भी ज्यादा लगते हैं और केमिकल से बालों को नुकसान भी होता है। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि कैसे घर बैठे आसानी से बालों को मजबूती के साथ स्ट्रेट किया जा सकता है।

बालों की चमक खो चुकी है तो आपके लिए अंडा काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। इसके साथ ऑलिव ऑयल लगाने से बालों को मॉइश्चर मिल जाता है। इन दोनों को साथ मिलाकर लगाने से काफी फायदा होता है। किसी बर्तन में दो अंडों को जरूरत अनुसार ऑलिव ऑयल के साथ मिलाकर फेंट लीजिए।  इस मिश्रण को अपने बालों और स्कैल्प पर लगा लीजिए. इसके बाद किसी मोटे दांत वाली कंघी से बालों को सीधा कर लीजिए। हल्के गर्म पानी में तौलिया डुबोकर बालों पर बांध लें। बालों को किसी माइल्ड शैंपू से साफ कीजिए। उसके बाद जब बाल हल्के गीले हो तभी कंघी कर लीजिए।

ऐसा माना जाता है कि कोकोनट मिल्क का इस्तेमाल करने से बाल स्ट्रेट होते हैं। इसके अलावा ये बालों को कोमल मुलायम और चमकदार भी बनाता है। इसके एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और पोषक गुण बालों का संपूर्ण पोषण करते हैं।एक साफ कटोरी में कोकोनट मिल्क और नींबू के रस की कुछ बूदें मिला लें। इस कटोरी को कुछ घंटों के लिए फ्रिज में रख दीजिए. फ्रिज से निकालने के दौरान देख लीजिए कि इसके ऊपर एक क्रीमी लेयर आ गई हो। इस क्रीम से बालों पर करीब 20 मिनट तक मसाज कीजिए और 20 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। हल्के गर्म पानी में तौलिया डुबोकर बालों पर बांध लें। इसे इसी तरह 30 मिनट के लिए छोड़ दीजिए। बालों को किसी माइल्ड शैंपू से साफ कीजिए। उसके बाद जब बाल हल्के गीले हो तभी कंघी कर लीजिए।

ऐसे लगाएंगे लिपस्टिक्स तो होठो पर टिकेगी लम्बे समय तक...........

इस ट्रेंडी मेकअप को जरूर करे try , मिलेगा आकर्षक लुक

Eyeshadow लगाते वक़्त ध्यान रखे ये टिप्स, नज़ारे हटा न पाएंगा कोई...........

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -