उम्र से पहले होते सफ़ेद बालो से अगर आप भी परेशान है तो इससे रोकने के लिए अपनाये ये असरदार उपाय , जाने
उम्र से पहले होते सफ़ेद बालो से अगर आप भी परेशान है तो इससे रोकने के लिए अपनाये ये असरदार उपाय , जाने
Share:

आजकल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी और खानपान के वजह से कम उम्र में ही असमय सफ़ेद बालो की समस्या बढ़ने लगी है ऐसा कई कराने से हो सकता है ज्यादातर खानपान में पोषक तत्वों की कमी या फिर चमीकाल प्रोडक्ट्स के बालो पर बढ़ाते इस्तेमाल के चलते भी बालो को नुकसान होता है और ये असमय सफ़ेद होने लग जाते है अधिकतर लोग सफेद बालों को छिपाने के लिए हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं, पर इनका बालों और स्कैल्प की त्वचा पर नकारात्मक असर पड़ता है। इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है प्राकर्तिक उपाय जिनसे आप बिना किसे साइड इफेक्ट्स के तुरंत आराम पा सकती है , तो देर किस बात की है आइये जानते है इन उपायों के बारे में   ...............................

- सफ़ेद बाली को काला करने के लिए मेथी दाना को पीसकर इसके पेस्ट को अपने बालो पर लगाने से असमय सफ़ेद होते बालो को रोका जा सकता है और इन्हे जरुरी पोषण दिया जा सकता है।  

-इसके अलावा आवला सूखे हुए को गरम पानी में डालकर इसके पानी से बालो को धोने से भी बालो को सफ़ेद होने से बचाया जा सख्त अहइ क्योकि आवला में प्रचुर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है और इसे बालो को मजबूती भी मिलती है इसके अलावा आवला पाउडर से आप हेयर पैक भी बनाकर लगा सकते है जो आपके बालो को मजबूती के साथ सफ़ेद होने से भी बचाएगा।  

खुलकर मुस्कुराने के पहले इन उपायों से बनाये अपने होंठो को खूबसूरत , जाने

अपने नाख़ूने के आसपास के काली पड़ी स्किन को इन तरीको से चमकाए , जाने

खूबसूरती का खजाना है सेंधा नमक , जाने इसके इस्तेमाल का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -