+

काजल फैलने से हैं परेशान तो जान लें ये टिप्स

काजल फैलने से हैं परेशान तो जान लें ये टिप्स

काजल एक ऐसा मेकअप प्रॉडक्ट है जो अकेले ही आपको कमाल का लुक दे सकता है. काजल से आपकी खूबसूरती बढ़ती है. लेकिन ये काजल जब फेल जाता है तो आपके लुक को बेहद ही भद्दा बना देता है. लेकिन अगर आपको इससे बचना है तो आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपको काजल के फैलने से बचा सकते हैं. तो चलिए आपको बता दें ये टिप्स. 
 
* सबसे पहले तो ज़रूरी है कि आप अपनीआंखों के आसपास के स्थान को साफ और सूखा रखें. इससे आपके ऑयल ग्लैंड्स ज्यादा ऑयल का रिसाव नहीं करेंगे. इसलिए काजल लगाने से पहले आंखें धोएं और उंगलियों से थपथपा कर अच्छी तरह सुखा लें. 

* काजल लगाने से पहले अपनी पलकों के आसपास और आंखों के कोनों पर थोड़ा पाऊडर लगा लें. पाउडर नमी को सोख लेता है जिससे कि काजल फैलेगा नहीं. जब काजल लगा लें तो काजल को थोड़ा हल्के हाथ से साफ कर लें.

* आंखों के अंदरूनी और बाहरी कोनों पर काजल न लगाएं. क्योंकि यहीं से वो फैलना शुरू होता है.

* अगर आपकी आंखों के आसपास काफी ज्यादा मात्रा में ऑयल रहेगा तो आपके काजल का पूरा लुक बिगड़ सकता है. अगर आपकी पलके ऑयली हैं तो थोड़ी-थोड़ी देर बाद उसे रूई से साफ करते रहें.

* अगर आपको मोटा और गहरा काजल लगाने का शौक है तो आप स्मज फ्री काजल ही लें. आंखों के आसपास की त्वचा बहुत नाज़ुक होती है इसलिए हमेशा अच्छी क्वालिटी का काजल ही खरीदें. अगर आप खराब क्वालिटी का काजल लेती हैं तो आपको आंखों में जलन महसूस हो सकती है. 

माथे की झुर्रियों के लिए काम का है एलोवेरा, ऐसे करें उपयोग

मस्कारा साफ़ करने के लिए बेहतर है ये ऑइल

डार्क सर्कल से हो गए परेशान, अपनाएं घरेलु तरीका..