स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाने के टिप्स

By Khushbu Joshi
Dec 01 2017 12:40 PM
स्मार्टफोन को गर्म होने से बचाने के टिप्स

एंड्रायड फोन को गर्म होने की शिकायत बहुत ज्यादा है. ज्यादा बड़े गेम खेलना ओर ब्राउज़िंग करने से फ़ोन गर्म हो जाता है. एंड्रायड फोन के गर्म होने की शिकायतें और ज्यादा गर्म होने की वजह से उसके फटने या ब्लास्ट होने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. आपको केवल कुछ बातों का ध्यान रखना है. लेकिन सबसे पहले यह जान लें कि आपका फ़ोन गर्म क्यों होता है.

बैटरी को चेक करें

सबसे पहले अपने फ़ोन की बैटरी को चेक करें क्योंकि पुरानी बैटरी होने के कारण भी यह समस्या आ सकती है. इसके साथ ही अगर चार्जिंग के दौरान आपका फ़ोन गर्म होता है तो आपको अपना चार्जर या पॉवर सॉकेट बदलकर देखना चाहिए.

गर्म जगह या धूप में ना रखें

फोन को हमेशा ऐसी जगह पर ही रखें, जहां का तापमान ज्यादा गरम न हो. अक्सर ज्यादा धूप में भी फोन को रखने से वो हीट हो जाता है और फोन की पावर ऑफ  हो जाती है और इसकी वजह से आपका फोन जल्दी खराब हो सकता है. इसलिए फोन को हमेशा सामान्य तापमान में रही रखें.

फोन को गिरने से बचाएं

फोन के बार-बार गिरने से भी उसकी बैटरी डैमेज होती है. ऐसे में फोन को बार-बार गिरने से बचाएं. वर्ना आपकी बैटरी कभी भी जल सकती है.

ओवरलोड न होने दे 

यदि आपका फोन गेम खेलने के दौरान बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है तो समझें कि यह ओवरलोड है. आर्थात आपके फोन में एक साथ कई चीजें चल रही हैं. इसके लिए बैकगाउंड में रन कर रहे ​एप्लिकेशन को बंद कर दें. 

दिल्ली में खुल गया मैडम तुसाद म्यूजियम

ऐसी फनी हील्स के सैंडल कौन पहनता है भाई...

मोदी-इवांका की सुरक्षा में लगी सेंध