फ़ोन में चला गया पानी तो अपनाएं ये तरीका

फ़ोन में चला गया पानी तो अपनाएं ये तरीका
Share:

स्मार्टफोन के पानी में गिर खराब हो जाने की कई घटनाएं आपने सुनी होंगी लेकिन हम यहां आपको ऐसा हो जाने के बाद क्या करें उसके बारे में बताने जा रहे है. अगर आपका स्मार्टफोन भी कभी पानी की चपेट में आ जाएं तो पैनिक होने की बजाय इन उपायों को अपनाएं. यहां बताये जा रहे उपायों को तुरंत अपना आप स्मार्टफोन को खराब होने से बचा सकते है. अगर आपके स्मार्टफोन में पानी चला गया है तो सबसे पहले इसे स्विच आॅफ कर दें ताकि शॉट सर्किट के खतरे से बचा जा सके.

इसके बाद मेमरी कार्ड, सिम कार्ड और बैटरी निकाल दें ताकि पानी इसमें जाने से बच जाए. अगर आपका स्मार्टफोन नॉन रिमूवेबल बैटरी वाला है तो सिर्फ स्विच आॅफ भी एकमात्र ऑप्शन है. अपने स्मार्टफोन के पार्ट्स को सुखाने के लिए किसी तौलिए या सॉफ्ट कपड़े का प्रयोग करें.अगर पानी ज्यादा अंदर तक चला गया है तो वैक्यूम ब्लोअर का इस्तेमाल करें. लेकिन ध्यान रहे कि इस दौरान मेमरी कार्ड, सिम कार्ड जैसे छोटे आइटम बाहर रहे.

स्मार्टफोन पूरी तरह सूख जाने के बाद उसे ऑन कर के देखें अगर आॅन नहीं हो रहा है तो इसे फ़ौरन चार्जिंग पर लगा दें. अगर आपको फ़ोन चार्ज होना भी बंद हो गया है तो हो सकता है आपकी बैटरी ख़राब हो गयी हो.

 

ऐसे रखें अपना डिजिटल डाटा सेफ

ऐसे करें गूगल ट्रांसलेट का सही इस्तेमाल

पेश है कुछ खास गैजेट्स

ये है दुनिया की सबसे अलग और काम की वेबसाइट्स

नए स्मार्टफोन को ऐसे रखें सुरक्षित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -