गर्भावस्था में इस तरह कर सकते हैं सम्भोग

गर्भावस्था में इस तरह कर सकते हैं सम्भोग

गर्भावस्था के दौरान सभी डॉक्टर्स संबंध बनाने की अनुमति नहीं देते. इससे बच्चे के विकास पर फर्क पड़ सकता है और उसे नुकसान पहुँच सकता है. ऐसे में कपल इस बात को ध्यान में रखते हैं प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स नहीं करते और काफी ख्याल रखते हैं. लेकिन कई बार पुरुष लम्बे समय तक सेक्स ना कर पाने से परेशान हो जाते हैं जिसके चलते वो कोई और तरीका खोजते हैं. लेकिन डॉक्टर्स इस बात की अनुमति देते हैं प्रेग्नेंसी के आखिरी महीने में आप सेक्स सेक्स कर सकते हैं क्योंकि तब तक बच्चे का विकास हो जाता है. प्रेग्नेंसी के दौरान अगर आप भी संबंध बनाना चाहते हैं इन तरीकों को ध्यान में रखकर सेक्स कर सकते हैं.

प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स पर डॉक्टर भी कहते हैं आखिरी महीने में सेक्स करने से कोई नुकसान नहीं होगा लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि सेक्स सही पोजीशन में किया जाए जिसे महिला और बच्चे को परेशानी या नुकसान ना हो. तो जान लीजिये प्रेग्नेंसी में सेक्स करने की कुछ खास जानकारी जो आपके काम आ सकती है.

* प्रेग्नेंसी के दौरान सेक्स कर सकते हैं लेकिन किसी भी नए तरीके को अपनाने की भूल ना करें.

* प्रसव के पहले सेक्स किया जा सकता है लेकिन ध्यान रहे कि इस दौरान महिला को कोई परेशानी न हो.

* डॉक्टर भी सेफ प्रेग्नेंसी में सेक्स करने के लिए मना नहीं करते बस शर्त है आप सेफ सेक्स को उपयोग में लें.

* इस पर स्टडी भी की गई है जिसमे ये बताया गया है कि स्वस्थ गर्भावस्था और बच्चे के अच्छे विकास के बाद अंतिम महीने तक सेक्स कर सकते हैं.

* प्रेग्नेंसी के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि महिला की मर्ज़ी के खिलाफ सेक्स कभी ना करें. महिला इसके लिए राज़ी हो तो ही आप सेक्स कर सकते हैं.

कंडोम से बचने के लिए पुरुष बनाते हैं ये बहाने

कुछ मिनटों का सेक्स दे सकता है आपको चरमसुख

दूर रहकर ऐसे ले सकते हैं सेक्स का मज़ा

?