तूफान में फंस गए है तो खुद को इस तरह बचाएं
तूफान में फंस गए है तो खुद को इस तरह बचाएं
Share:

देखा जाए तो पिछले कुछ समय से दुनिया भर में तूफान आ रहे हैं जिसका सबसे बड़ा कारण है जलवायु परिवर्तन। ऐसा कहा जाता है आप प्रकृति से छेड़छाड़ करेंगे तो वह मनुष्य जीवन को नुकसान पहुंचाएगी। आपने देखा होगा किस तरह से लोगों का जीवन एक तूफान की वजह से अस्त-व्यस्त हो जाता है। कई बार आपने देखा होगा कि अचानक से आए तूफान की वजह से रोड़ पर चल रहे लोग समझ नहीं पाते की वह अब क्या करें। तो आइए आपको बताते हैं अचानक से आए तूफान में खुद को किस तरह से संभाले।

अचानक बहुत तेज हवा चलने लगती है तो हम बचने की कोशिश करने लगते हैं ऐसे में ध्यान रखें कि जिस दिशा में हवा चल रही हैं उसी दिशा में मुंह करके घुटने के सहारे बैठ जाएं और अगर बहुत ज्यादा हवा चलती है तो आप लेट भी सकते हैं। 

कोर्ट के चक्कर नहीं काटना चाहते हैं तो इस होटल में लीजिए तलाक

बहुत तेज आंधी में भी गाड़ी चलाने की कोशिश करते हैं लेकिन ध्यान रहें गाड़ी को साइड में रखकर खड़े हो जाए। क्योंकि ऐसे में आपकी गाड़ी का संतुलन बिगड़ता है तो आपको चोट भी लग सकती है। 

मध्य प्रदेश का मैग्नेट मैन कहते हैं इस शख्स को

तेज हवा चल रही है ​तो याद रखें किसी जर्जर इमारत या पेड़ के आस-पास ​बिल्कुल भी खड़े नहीं हो वह कभी भी गिर सकता है। कोशिश करें कही व्यवस्थित जगह पर ही खड़े हो। 

तुफान के वक्त अगर आप बहुत ऊंचाई पर हो तो  जल्दी से जल्दी नीचे आ जाए क्योंकि तेज हवा में खुद को संभाल पाना मुश्किल होता है। कई बार लोग तेज हवा में भी मजे करने लगते हैं लेकिन वह अपनी जिंदगी खो देते हैं। 

यह भी पढ़ें

बॉयफ्रेंड ने मोटी कहकर किया ब्रेकअप,गर्लफ्रेंड ने फिर किया कुछ ऐसा हाल..

अपने दैनिक कार्यों में कंडोम का उपयोग करते हैं इस देश के लोग

इस देश में सुहागरात के वक्त बेटी के कमरे में ही रहती है मां, कारण जानकर चौंक जाएगें आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -