चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनाएं ये रामबाण तरीकें
चेहरे से अनचाहे बालों को हटाने के लिए अपनाएं ये रामबाण तरीकें
Share:

आज के वक्त लाइफस्टाइल इतनी बदल गई है कि इसका असर आपकी बॉडी पर दिखने लगा है। जी हां आपने देखा होगा आज के वक्त में कई लड़कियों के चेहरे पर बाल आने लगे हैं। अपने चेहरे से बाल हटाने के लिए वह कई तरह के ऐलोपेथिक दवाईयों का उपयोग करने लगी है लेकिन आपको बता दें ऐलोपेथिक दवाईयों के बजाए अगर घरेलू नुस्खें अपनाते हैं तो पैसों की बार्बादी के साथ ग्यारंटी से अपने चेहरे से बालों को हटा सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है वह नुस्खे -

नींबू और संतरे के छिलाकों का उपयोग कर अनचाहे बालों को हटाया जा सकता है। जी हां, इन दोनों के छिलके सुखाकर उसका पाउडर बना लें।  इसके बाद जैतून के तेल में इसको मिलाकर धीरे-धीरे 5 से 10 मिनिट के लिए उसे आराम हाथों से मलें। इसके बाद ठंडे पानी से उसे धो ले। ऐसा सप्ताह में दो बार करें। 

त्वचा में निखार लाने के लिए खुद से बनाएं अपना फेस पाउडर

हल्दी और  बेसन का उपयोग करके भी आप अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं। हल्दी और बेसन को दूध के साथ मिलाकर फेस पर लगा लें। फिर थोड़ी देर सुखने दे। इसके बाद गुनगुने पानी से हल्के हाथों से उसे रगड़ें। ऐसा सप्ताह में 3 बार करें। बाल धीरे—धीरे खत्म होने लगेगे। 

त्वचा को साफ करने के लिए साबुन की जगह करें होममेड क्लींजर का इस्तेमाल

चीनी और बेसन के उपयोग से चेहरे के बाल हटाए जा सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच चीनी, हाफ स्पून नींबू का रस और 1 चम्मच बेसन मिलाकर रख दें। जब शक्कर पूरी तरह से गल जाए तब एक जैसा करके उसे चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से रब करें फिर गुनगुने पानी से धोलें। 

यह भी पढ़ें

होने वाले पति के संग विदेश में मजे ले रहीं प्रियंका चोपड़ा

गालों में गुलाबी चमक लाने के लिए अपनाएं ये उपाय

जानिए क्या है बेबी पाउडर के ब्यूटी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -